कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज से होगी डीएलएड की परीक्षा, डीएम ने कदाचार मुक्त परीक्षा का किया दावा

गोपालगंज, 11 जून (हि.स.)। दो वर्षीय डीएलएड फेस टू फेस पाठ्यक्रम के प्रशिक्षण सत्र 2022-24 की द्वितीय वर्ष एवं सत्र 2023 -25 के प्रथम वर्ष के सैद्धांतिक विषयों की बाई परीक्षा के दाैरान शांति ,सुरक्षा एवं विधि व्यवस्था बनाए रखने को लेकर जिला पदाधिकारी मो मकसूद आलम ने आज कार्यालय कक्ष में सभी संबंधित पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना ) मो जमालुद्दीन ने कहा कि प्रथम वर्ष के 231 और द्वितीय वर्ष के 188 परीक्षार्थियों की परीक्षा होनी है, जिसमें परीक्षार्थियों को परीक्षा के निर्धारित समय से 10 मिनट पूर्व तक ही प्रवेश कराया जाएगा ।प्रथम पाली में 9:20 के पश्चात और द्वितीय पाली में अपराह्न 1:50 बजे के बाद किसी भी परिस्थिति में परीक्षार्थी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।प्रत्येक बेंच पर दो परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था होगी। सभी वीक्षक एक दिन पूर्व ही अपना योगदान देंगे।

परीक्षा केंद्र पर वीडियो ग्राफी भी कराई जाएगी और सीसीटीवी की भी व्यवस्था रहेगी।समुचित फिक्सिंग के लिए व्यवस्था की गई है ।पुरुष एवं महिला परीक्षार्थियों के अलग-अलग फिक्सिंग की व्यवस्था की गई है। जिसके लिए महिला पदाधिकारी ,महिला पुलिस पदाधिकारी ,महिला वीक्षक, महिला केंद्र अधीक्षक ,प्रतिनियुक्त महिला पदाधिकारी एवं कर्मी सघन फिक्सिंग करना सुनिश्चित करेंगे।परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र में किसी प्रकार के छेड़छाड़ होने पर उन्हें प्रवेश से वंचित कर दिया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ अखिला/चंदा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story