परमान नदी का कहर बनगवां गांव के दर्जनों परिवारों के घर नदी में हुए विलीन

परमान नदी का कहर बनगवां गांव के दर्जनों परिवारों के घर नदी में हुए विलीन
परमान नदी का कहर बनगवां गांव के दर्जनों परिवारों के घर नदी में हुए विलीन


पूर्णिया, 04 जुलाई (हि.स.)। परमान नदी का कहर लगातार जारी है। बनगवां गांव के दर्जनों परिवारों के घर नदी में विलीन हो गए हैं।

अमौर प्रखंड क्षेत्र में परमान नदी का कहर लगातार जारी है ।परवान नदी के कहर से बरबट्टा पंचायत के बंनगामा वार्ड नंबर 9 के दर्जनों परिवारों के घर नदी में विलीन हो गए। दर्जनों परिवारों के घर नदी में विलीन होने के कगार पर हैं। कटाव प्रभावित परिवारों ने बताया कि परमान नदी के कहर से पिछले वर्ष भी दर्जनों परिवारों के घर नदी में विलीन हुए थे।

इस बार भी अब तक डेढ दर्जन परिवारों के घर नदी में विलीन हो चुके हैं । वहीं दर्जनों परिवारों के घर कटाव के कागार पर हैं । लेकिन अब तक प्रशासनिक स्तर पर कोई भी कटाव निरोधी कार्य नहीं चलाए जाने से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है ।

कटाव प्रभावित परिवारों ने कहा कि कई वर्षों से परमान नदी का कहर बनगवां वासी झेलते आ रहे हैं । लेकिन अब तक प्रभावित परिवारों की सुधि लेने कोई भी नहीं पहुंचा। प्रत्येक वर्ष बाढ़ के समय परमान नदी का कहर बनगवां गांववासी को झेलना मजबूरी बन गया है। अन्य जगह सरकारी स्तर पर कटाव निरोधी कार्य गांव को बचाने के लिए कराया गया लेकिन बरसों बीत गए बनगवां गांव को बचाने के लिए कटाव निरोधी कार्य अब तक नहीं कराए जाने से लगता है कि सरकारी स्तर पर बनगवां गांव वासी के साथ भेदभाव किया जा रहा है।

कटाव प्रभावितों ने डीएम से गांव में कटाव निरोधक कार्य कराने के साथ प्रभावित परिवारों को राहत मुआवजा दिलाने की मांग की है। प्रभावित परिवारों में फरहाना बीबी ,असगरी बेगम ,मोहम्मद मोहिब ,अफशाना ,नाजिया परवीन ,मुख्तार एवं मोहम्मद राजिक सहित अन्य लोग शामिल है । कांग्रेस जिला सचिव मोहम्मद तूफान ने कटाव की सूचना सांसद को देते हुए कटाव प्रभावित परिवारों को सरकारी राहत एवं मुआवजा दिलाने के साथ कटाव का स्थाई निदान करने की मांग की। जिला परिषद सदस्य शहाबुज्जमा भारतीय उर्फ लड्डू ने जिला पदाधिकारी से बनगामा वार्ड नंबर 9 में कटाव निरोधी कार्य कराने के साथ प्रभावित परिवारों को आपदा राहत सामग्री मुहैया कराने की मांग की है।

हिन्दुस्थान समाचार/नंदकिशोर/गोविन्द

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story