बेतिया मे 321 नव नियोजित संविदा कर्मियों के बीच नियोजन पत्र का किया गया वितरण

बेतिया मे 321 नव नियोजित संविदा कर्मियों के बीच नियोजन पत्र का किया गया वितरण
WhatsApp Channel Join Now
बेतिया मे 321 नव नियोजित संविदा कर्मियों के बीच नियोजन पत्र का किया गया वितरण




बेतिया, 03 जुलाई (हि.स)। बिहार राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग, बिहार पटना द्वारा राज्य के सभी जिलों में नियोजन पत्र वितरण समारोह के माध्यम से नव नियोजित संविदा अभ्यर्थियों के बीच नियोजन पत्र का वितरण चार प्रमुख पदों के लिए किया गया। बुधवार को बेतिया जिला निबंधन एवं परामर्श केन्द्र में निर्धारित कार्यक्रम अंतर्गत नियोजन पत्र का वितरण किया गया जहां नव नियोजित अभ्यर्थी अहले सुबह से ही उपस्थित थे। नियुक्ति पत्र पाकर सभी अभ्यर्थी काफी प्रसन्न मुद्रा में नजर आ रहे थे।

बिहार प्रदेश की राजधानी पटना में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में उनके संबोधन उपरांत नव नियोजित संविदा कर्मियों के बीच मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा के कर-कमलों से नियोजन पत्र का वितरण प्रारंभ किया गया। इस कार्यक्रम में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री दिलीप कुमार जायसवाल भी उपस्थित थे।

उक्त कार्यक्रम के तर्ज पर जिलास्तर पर जिलाधिकारी, पश्चिम चम्पारण, बेतिया दिनेश कुमार राय की अध्यक्षता में आयोजित विशेष सर्वेक्षण एवं बन्दोबस्त कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जनक राम मंत्री अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग, बिहार सरकार-सह-प्रभारी मंत्री, पश्चिम चम्पारण के कर-कमलों के द्वारा नव नियोजित संविदा कर्मियों के बीच नियोजन पत्र वितरण प्रारंभ की गयी।

बिहार विशेष सर्वेक्षण एवं बन्दोबस्त कार्यक्रम अंतर्गत नव नियोजित संविदा कर्मियों के बीच विशेष सर्वेक्षण सहायक बन्दोबस्त पदाधिकारी के 14, विशेष सर्वेक्षण कानूनगो के 26, विशेष सर्वेक्षण लिपिक के 30 एवं विशेष सर्वेक्षण अमीन के 251 पदों के लिए नियोजन पत्र का वितरण की गयी।

इस अवसर पर जिला पदाधिकारी दिनेश कुमार राय समाहरणालय सभागार में उपस्थित नियोजित संविदा कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज का दिन आप सबो के लिए हर्ष एवं खुशी का दिन है। बड़ी सौभाग्य की बात है कि आप सबो के बीच जिला के प्रभारी मंत्री अपना बहुमूल्य समय निकाल कर पधारे हैं। उन्होंने कहा कि आपलोग अपना कार्य बखूबी ईमानदारी पूर्वक सेवा भाव से करेंगे। उन्होंने कहा कि आप सभी से आशा की जाती है कि भविष्य में सभी प्रदत्त कार्य ससमय सम्पन्न करते हुए अपनी सेवा प्रदान करेंगे। उन्होंने प्रभारी मंत्री से आग्रह किया कि नियोजन पत्र का वितरण अपने से प्रारंभ करने की कृपा करें।

प्रभारी मंत्री जनक राम ने खुशी व्यक्त करते हुए सभी संविदा कर्मियों को प्रसन्न रहने की हिदायत देते हुए कहा कि बिहार सरकार द्वारा आम जनता को 10 लाख नौकरी प्रदान का वादा की गयी, जिसमें अबतक 9888 लोगों के बीच नियुक्ति पत्र वितरित की गयी है। साथ ही उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में नीतीश सरकार लगभग 20-22 लाख और नौकरी प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। मंत्री द्वारा उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कर्मियों को सेवा भावना से कार्य करने की सलाह दी गयी।

हिन्दुस्थान समाचार / अमानुल हक

/चंदा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story