सीएम नीतीश ने गणतंत्र दिवस पर फहराया राष्ट्रीय ध्वज, राज्य की सुख-शांति की कामना की



पटना, 26 जनवरी (हि.स.)। देश में आज 74 वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। इसी मौके पर पटना समेत पूरे बिहार में भी जश्न का माहौल है। पटना में गणतंत्र दिवस समारोह का मुख्य कार्यक्रम गांधी मैदान में आयोजित किया गया है।

इसी कड़ी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने आवास पर झंड़ा फहराया। इस साल का गणतंत्र दिवस समारोह देश के सैन्य कौशल, सांस्कृतिक विविधता और कई अन्य अनूठी पहलों का गवाह बनेगा।

इस मौके पर सीएम ने कहा कि गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी-सरस्वती पूजा के अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। लोग पूरे उत्साह एवं श्रद्धा के साथ ऋतुराज बसंत के आगमन पर बसंत पंचमी तथा ज्ञान की अधिष्ठात्री मां सरस्वती की पूजा आराधना करते हैं।

आप सभी पारस्परिक सौहार्द्र के साथ बसंत पंचमी एवं सरस्वती पूजा के पर्व को मनाएं। मेरी कामना है कि यह पर्व राज्य में सुख, शांति और समृद्धि लाए तथा ज्ञान का प्रकाश फैलाए। सीएम ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर भी हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

मौके पर सीएम ने बिहार के मधुबनी की सुभद्रा देवी जी को कला के क्षेत्र में, नालंदा के कपिल देव प्रसाद को कला के क्षेत्र में तथा पटना के आनंद कुमार को शिक्षा और साहित्य के क्षेत्र में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए पद्म श्री सम्मान मिलने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

हिन्दुस्थान समाचार/गोविन्द

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story