मुख्यमंत्री ने भीषण गर्मी-हीटवेव के मद्देनजर आपदा प्रबंधन विभाग एवं सभी डीएम को दिए निर्देश

पटना, 11 जून (हि.स.)। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भीषण गर्मी और हीटवेव की आपदाजनक स्थिति को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग एवं राज्य के सभी जिलाधिकारियों को समुचित कार्रवाई करने का दिशा-निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुये कहा है कि सभी जिलों के संवेदनशील स्थानों पर पीने के पानी के टैंकर पर्याप्त संख्या में रखे जाएं। उन्होंने कहा कि भूजल स्तर पर भी नजर रखें और अपने-अपने जिलों की स्थिति का आंकलन करें। साथ ही क्षेत्र में जाकर लोगों को पूरी सावधानी बरतने की सलाह दें। भीषण गर्मी एवं लू से बचने के लिये लोगों को उचित सावधानी बरतने की सलाह देते हुए माइकिंग की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जाय।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया है कि सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों सहित अनुमंडल एवं सदर अस्पतालों में जरूरी स्वास्थ्य सुविधायें पूरी तरह से अलर्ट पर रहें और सभी जरूरी दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित रखें। गांव हो या शहर सभी जगहों पर निर्बाध रूप से बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित की जाय ताकि लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल सके। उन्होंने आपदा प्रबंधन विभाग को निर्देश दिया है कि लोगों को लगातार जागरूक करते रहें और सम्पूर्ण स्थिति पर निगरानी रखें।

हिन्दुस्थान समाचार/ गोविन्द/चंद्र प्रकाश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story