चटिया दियर के दलित बस्ती में लगी भीषण आग,सात दर्जन घर जलकर राख

चटिया दियर के दलित बस्ती में लगी भीषण आग,सात दर्जन घर जलकर राख
चटिया दियर के दलित बस्ती में लगी भीषण आग,सात दर्जन घर जलकर राख


-दो वृद्ध व एक गाय सैकड़ो बकरियां जले,50 लाख का नुकसान अनुमान

पूर्वी चंपारण,03 अप्रैल(हि.स.)। जिले के मलाही थाना क्षेत्र के चटिया बड़हरवा पंचायत के हरिजन बस्ती में बुधवार की दोपहर अचानक लगी आग से लगभग सात दर्जन आवासीय व गैर आवासीय घर जलकर राख हो गये। पछुआ हवा के बीच लगी आग ने देखते ही देखते पूरी बस्ती को अपने आगोश में ले लिया।घटना की सूचना और आग की विकरालता को देखते मौके पर अरेराज व मोतिहारी से पहुंचा अग्निशमन की पांच गाड़ी भारी मशक्कत व ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया।तब तक पूरी बस्ती जलकर राख हो गया।

घटना में दो वृद्ध व्यक्ति व एक गाय झुसल गया,वही दर्जनों बकरिया,मुर्गियां,एक बाइक,दर्जनों साईकिल,लगभग दो लाख नगद सहित लगभग पचास लाख की क्षति होने का अनुमान जतायी जा रही है। आग से झुलसे दोनो व्यक्तियों का इलाज चल रहा है।

पीड़ितों में जनई राम,कैलाश राम,राजदेव राम,उमेश राम,टुनटुन राम,मुख्तार राम,सलीम मियां,मुस्लिम मियां,नूरदिन मियां,प्रभु राम सहित अन्य पीड़ितों के घर में रखा कपड़ा,अनाज,बर्तन,आभूषण, कागज़ात,व भगेलू राम,जनई राम व बुटन राम सहित अन्य का लगभग दो लाख नगद सहित अन्य लगभग पचास लाख का सामान जलकर राख हो गया,घटना की सूचना पर सीओ उदय प्रताप सिंह,बीडीओ अमित कुमार पांडेय ने पहुंचकर घटना का जायजा लेते हुए तत्काल प्लास्टिक सीट का वितरण कराया व अन्य आवश्यक सहायता देने का आश्वासन देते सीओ ने बताया कि घटना की रिपोर्ट जिला को भेज दी गई है।राशि आवंटित होते ही पीड़ितों को दी जायेगी।

आग में झुलसे पीड़ित भगेलू राम के परिजन ने बताया कि दो दिन बाद उन्हें पटना अस्पताल में इलाज के लिए जाना था। भगेलू ने इलाज के लिए एक लाख रुपया इकठ्ठा कर पेटी में रखा था,जो आग की भेट चढ गई वही,घटना के समय बीमार भगेलू अकेले अपने घर पर बिछवान पर सोया था।आग लगने के बाद घर से बाहर निकलने के दौरान झुलस गया। घटना के बाद पूरे दलित बस्ती में मातमी सन्नाटा पसरा है,पीड़ितो का रो-रो कर बुरा हाल बना हुआ है।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story