ग्रामीण क्षेत्र की मेधावी बालिका प्रतिभाओं ने बजाया डंका,जिला टापर बनकर जिले को किया गौरवान्वित

ग्रामीण क्षेत्र की मेधावी बालिका प्रतिभाओं ने बजाया डंका,जिला टापर बनकर जिले को किया गौरवान्वित
ग्रामीण क्षेत्र की मेधावी बालिका प्रतिभाओं ने बजाया डंका,जिला टापर बनकर जिले को किया गौरवान्वित


सहरसा,31 मार्च (हि.स.)। माध्यमिक परीक्षा परिणाम घोषित होते ही रविवार को परीक्षार्थियों एवं अभिभावकों के बीच काफी हलचल देखी गई। इस वर्ष माध्यमिक परीक्षा का परिणाम जिले का काफी बेहतर रहा। खासकर ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभा सामने उभरी है। राज्य स्तर पर टॉप टेन में ग्रामीण स्तर के उच्च माध्यमिक विद्यालय महखड़ सिमरीबख्तियारपुर की छात्रा संगम कुमारी ने टाप टेन मे जगह बनाकर जिले को गौरवांवित किया है। उन्होंने 479 अंक लाकर राज्य स्तर पर दसवां स्थान प्राप्त किया। वहीं परीक्षा में 86 प्रतिशत से अधिक बच्चे सफल रहे।

राज्य स्तर पर 10वें स्थान पर रही ग्रामीण क्षेत्र उच्च माध्यमिक विद्यालय महखर की छात्रा संगम कुमारी ने कहा कि सफलता के पीछे माता पिता एवं गुरुजनों का बड़ा योगदान है।बड़ी सफलता के लिए कोर्स की किताबों को लगातार अध्ययन करने से अच्छे अंक प्राप्त होते हैं।यह उसके परीक्षा परिणाम ने पूरी तरह साबित कर दिया है। उन्होंने कहा कि अच्छे परिणाम के लिए कड़ी मेहनत एवं विद्यालय में कक्षा करना आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि विषय वार छोटे-छोटे संदेहों को शिक्षक के पास बेहिचक रखने से तैयारी अच्छी होती है। जबकि जिला स्तर पर भी संगम कुमारी प्रथम स्थान पर रही। वहीं सत्तरकटैया प्रखंड के हाइयर सकेंड्री स्कूल बरहसेर की छात्रा स्वाति सुमन ने 477 अंक लाकर जिले में दूसरा स्थान प्राप्त किया एवं जिला स्कूल के छात्र सुदर्शन कुमार ने 472 अंक लाकर जिले में तीसरा स्थान प्राप्त किया। इंटरमीडिएट की अपेक्षा माध्यमिक परीक्षा परिणाम में इस बार लडकियों का दबदबा कायम हुआ। जिसमें पहले दोनों स्थानों पर लडकियों ने बाजी मारकर अपनी श्रेष्ठता साबित की। जबकि दोनों सफल लड़कियां ग्रामीण क्षेत्र से आती हैं एवं ग्रामीण स्तर से ही अपनी पढाई की है।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story