बेहतर लीची उत्पादन करने वाले किसान होंगे सम्मानित

बेहतर लीची उत्पादन करने वाले किसान होंगे सम्मानित
बेहतर लीची उत्पादन करने वाले किसान होंगे सम्मानित


पूर्वी चंपारण,13मई(हि.स.)। जिले में लीचीपुरम उत्सव की तैयारी जोरों पर है। इसी कड़ी में सोमवार को आयोजन समिति की एक बैठक समिति के संरक्षक सत्यदेव राय आर्य के आवास पर संपन्न हुई। इसमें निर्णय लिया गया कि लीचीपुरम उत्सव समिति उत्कृष्ट लीची के उत्पादन करने वाले किसानों को सम्मानित करेगी। इसके लिए कार्यक्रम से पूर्व एक समारोह करके किसानों के लीची की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इसके बाद उनका चयन किया जाएगा।

समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि जिले की सभी जनप्रतिनिधियों को इसमें आमंत्रित किया जाए साथ ही कोई अगर समाज सेवा के क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रहा है तो उससे भी मंच से सम्मानित किया जाए। समिति के सदस्यों ने इस बात पर गंभीरता से विचार किया कि लोकसभा चुनाव के कारण कुछ कठिनाइयां है सामने आ रही है लेकिन सभी एकजुट होकर उसका सामना करते हुए एक आला दर्जे का कार्यक्रम आयोजित करेंगे। इस बार लीचीपुरम उत्सव का आयोजन चुनाव परिणाम के बाद हो रहा है, इसलिए इसमें जिले के प्रशासनिक पदाधिकारियों को आमंत्रित किया जाएगाद्ध

इस अवसर पर सदस्यों के बीच कार्यक्रम से जुड़े विभागों का अविलंब बंटवारा कर देने का निर्णय लिया गया। अगली बैठक में टीम बनाकर सभी को अपने-अपने कार्य आवंटित कर दिए जाएंगे। बैठक में सत्यदेव राय आर्य, सुदिष्ट नारायण ठाकुर, मुखिया राकेश पाठक, बीके वीरेंद्र, हामिद रजा, भूषण कुशवाहा, विनोद कुमार दुबे, मनोज मिली, शंकर कुशवाहा, मनोज कुमार, कृत नारायण कुशवाहा, मंजय चौरसिया, आकाश गौरव, संजय कुमार सिंह, ओम प्रकाश, शफी अहमद खान सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story