एआईएमआईएम प्रत्याशी अख्तरुल ईमान ने किया नामांकन

एआईएमआईएम प्रत्याशी अख्तरुल ईमान ने किया नामांकन
एआईएमआईएम प्रत्याशी अख्तरुल ईमान ने किया नामांकन




किशनगंज,03अप्रैल(हि.स.)। एआईएमआईएम प्रत्याशी व पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने बुधवार को नामांकन पर्चा दाखिल कर दिया है। अख्तरुल ईमान ने कहा कि हमने 13 सीटों का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि किशनगंज के सभी सम्मानित वोटरों से गुजारिश करेंगे कि वोट देकर कामयाब बनाए। हम सीमांचल सहित पूरे देश और देश के बाहर रहने वाले लोगों से कहेंगे कि मेरे लिए दुआ कीजिए। मदद कीजिए, क्योंकि आजादी के 77 साल के दरम्यान किशनगंज सहित सीमांचल को लूटा गया है। हमने टैक्स के रुपए दिए, इन्होंने दिल्ली को संवारा। हमने वोट दिया, इन्होंने अपनी हुकूमत बनाई है। यहां की आबादी के साथ हिन्दू-मुस्लिम दलित अगरा-पिछड़ा का बुरा हाल है। इस क्षेत्र के मुसलमानों की हालत अत्यंत खराब है। यहां के लोग बीमार सबसे ज्यादा है।

एआईएमआईएम के हिन्दू-मुस्लिम की राजनीति के सवाल पर कहा कि कोई माय का लाल नहीं कह सकता है जो दगाबाज है वो मोदी के गद्दी से हटाने की बात कह रहा था। एआईएमआईएम मंदिर-मस्जिद का झगड़ा नहीं चाहती है। गौर करे कि किशनगंज में द्वितीय चरण के लोकसभा चुनाव को लेकर शनिवार को नामांकन का खाता खुला। जेडीयू प्रत्याशी मुजाहिद आलम ने अपना नामांकन सहायक निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी मनोज कुमार रजक के समक्ष दाखिल किया। इस दौरान कांग्रेस और एआईएमआईएम पर निशाना साधा। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस और एआईएमआईएम विकास की बात नहीं हिंदू-मुस्लिम की बातें करते हैं। वहीं 02 अप्रैल को निर्दलिय प्रत्याशी के रूप में प्रदीप कुमार बैठा, बहादुरगंज के रहने वाले दिलीप पासवान ने पर्चा दाखिल किया था।

नामांकन को लेकर समाहरणालय परिसर के मुख्य द्वार पर सुरक्षा को लेकर चाक-चौबंद व्यवस्था है। प्रत्याशी के साथ सिर्फ पांच लोगों को ही अंदर जाने की अनुमति है।नामांकन की अंतिम तिथि 04 अप्रैल तक है। नाम वापसी की तारीख 8 अप्रैल। साथ ही मतगणना 04 जून को होगी।लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन 28 मार्च से शुरू हो चुका है। 28 मार्च को एक भी नामांकन नहीं हुआ था। 29 को गुड फ्राइडे होने के कारण छुट्टी थी। 30 को एक नामांकन हुआ। 31 को रविवार होने के कारण नामांकन नहीं हुआ। 1 अप्रैल को भी नामांकन नहीं हुआ। 2 अप्रैल को दो नामांकन हुआ था।

हिन्दुस्थान समाचार/धर्मेन्द्र/चंदा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story