एनक्वास प्रमाणीकरण के लिए समीक्षा एवं मूल्यांकन कार्य जारी

एनक्वास प्रमाणीकरण के लिए समीक्षा एवं मूल्यांकन कार्य जारी
एनक्वास प्रमाणीकरण के लिए समीक्षा एवं मूल्यांकन कार्य जारी


एनक्वास प्रमाणीकरण के लिए समीक्षा एवं मूल्यांकन कार्य जारी










किशनगंज,04जुलाई(हि.स.)। राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वासन मानकों के अनुरूप सदर अस्पताल का संचालन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से विभिन्न स्तरों पर जरूरी प्रयास किये जा रहे हैं। इसे लेकर हर स्तर पर जरूरी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। ताकि प्रमाणीकरण के लिये जल्द आवेदन किया जा सके।

इसे लेकर हाल ही में सदर अस्पताल में समीक्षा बैठक एवं मूल्यांकन कार्य लगातार जारी है। सरकारी अस्पतालों को बेहतर बनाने व उपलब्ध चिकित्सकीय सेवाओं में गुणात्मक सुधार के उद्देश्य से सरकार द्वारा कई कार्यक्रम संचालित किये जा रहे हैं। राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वासन मानक (एन्क्वास) कार्यक्रम के तहत जिले के सदर अस्पताल में लोगों को बेहतर चिकित्सकीय सहायता प्रदान करते हुए वहां की व्यवस्था को एनक्वास प्रमाणीकरण दिलवाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा बेहतर प्रयास किया जा रहा है।

इसके लिए स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा जिलाधिकारी तुषार सिंगला और सिविल सर्जन डा. राजेश कुमार की दिशा-निर्देश के अनुसार स्वास्थ्य केंद्रों में उपलब्ध सुविधाओं का अंकेक्षण करते हुए चिन्हित कमियों को दूर किया जा रहा है। इसके लिए लगातार सदर अस्पताल उपाधीक्षक डा. अनवर हुसैन के द्वारा सभी स्वास्थ्य मानको का निरीक्षण करते हुए वहां मरीजों के लिए उपलब्ध गुणवत्ता आश्वासन मानक की जांच की जा रही है। इसके लिए गुरुवार को सदर अस्पताल उपाधीक्षक के द्वारा अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर विश्लेषण के अनुसार स्वास्थ्य केंद्रों पर सुविधाओं का विस्तार किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/धर्मेन्द्र/गोविन्द

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story