एडीजे प्रथम के कोर्ट ने थानाध्यक्ष व केस के अनुसंधानकर्ता के वेतन कटौती का आदेश किया पारित

WhatsApp Channel Join Now

केस डायरी समय से जमा नहीं करने का है मामला

किशनगंज,05 जुलाई(हि.स.)। न्यायालय में समय से केस डायरी जमा नहीं करने पर एडीजे प्रथम कुमार गुंजन के कोर्ट ने सदर थानाध्यक्ष व केस के अनुसंधानकर्ता के विरुद्ध वेतन कटौती का आदेश पारित किया है।

मामले में सदर थानाध्यक्ष व केस के अनुसंधानकर्ता अवर निरीक्षक नरेंद्र कुमार सिंह के जुलाई के वेतन से 5 हजार रुपये कटौती का आदेश पारित किया गया है। इस मामले में केस संख्या 165/2024 के तहत अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम सह विशेष न्यायाधीश किशनगंज कुमार गुंजन के न्यायालय में सुनवायी चल रही है।

अपर लोक अभियोजक सुरेन प्रसाद साहा ने बताया कि इस केस के अनुसंधानकर्ता के द्वारा अब तक केस डायरी पेश नहीं की गयी है। जबकि कई तिथियों में केस डायरी मांगी गई लेकिन इसे प्रस्तुत नहीं किया गया। पिछली तारीखों पर भी संबंधित अनुसंधानकर्ता व थानाध्यक्ष को कारण बताओ नोटिस भेजा गया था। इस कारण केस की सुनवायी में भी अरचन हो रही है। इससे संबंधित पुलिस अधिकारी की लापरवाही सामने आ रही है। इस कारण एसपी को उक्त पुलिस पदाधिकारी का जुलाई माह के वेतन में 5 हजार रुपये वेतन कटौती का निर्देश न्यायालय के द्वारा दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/धर्मेन्द्र/चंदा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story