उर्वरक विक्रेताओं को मिला देशी प्रशिक्षण का प्रमाण पत्र

उर्वरक विक्रेताओं को मिला देशी प्रशिक्षण का प्रमाण पत्र


-उर्वरक विक्रेता अजय को मिला जिले का पहला गोल्ड प्रमाण पत्र

-40 उर्वरक विक्रेताओं ने किया था एक साल कोर्स

मोतिहारी,25 नवम्बर (हि.स.)।जिले में जिन 40 उर्वरक विक्रेताओं ने कृषि स्नातक के समकक्ष एक साल का प्रशिक्षण लिया था।शुक्रवार जिला कृषि कार्यालय में आयोजित एक समारोह के दौरान उत्तीर्णता प्रमाण पत्र शिवहर सांसद रमा देवी,पूर्व मंत्री प्रमोद कुमार, पूर्व मंत्री राणा रणधीर सिंह,विधायक लालबाबू प्रसाद ने संयुक्त रूप से प्रदान किया।

मौके पर कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय के संगठन राष्ट्रीय कृषि विस्तार प्रबंधन संस्थान हैदराबाद के महानिदेशक द्वारा गायघाट के उर्वरक विक्रेता अजय कुमार को गोल्ड प्रमाण पत्र दिया गया। उक्त प्रमाण पत्र कुमार ने सांसद रमा देवी, पूर्व मंत्री प्रमोद कुमार के हाथों यह प्रमाण पत्र प्राप्त किया।

मौके पर सांसद ने कहा कि उर्वरक क्षेत्र में अजय ने यह सम्मान पाकर जिले का नाम रौशन किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस ज्ञान का वे किसानों के हित में साझा करेंगे। अजय जिले के पहला उर्वरक विक्रेता है,जिन्हे हैदराबाद संस्थान के महानिदेशक ने गोल्ड प्रमाण पत्र दिया है। वहीं सिल्वर प्रमाण पत्र विक्रेता बसंत कुमार व सनी कुमार को मिला है। प्रमाण पत्र वितरण समारोह में जिला कृषि पदाधिकारी चंद्रदेव प्रसाद, डिप्टी आत्मा डॉक्टर धीर प्रकाश धीर, अरेराज अनुमंडल कृषि पदाधिकारी जगन्नाथ प्रसाद यादव सहित अनेक पदाधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story