नल जल पंप ऑपरेटर ने मानदेय भुगतान की मांग को लेकर डीएम को सौंपा ज्ञापन

नल जल पंप ऑपरेटर ने मानदेय भुगतान की मांग को लेकर डीएम को सौंपा ज्ञापन


सहरसा,25 नवम्बर (हि.स.)।जिले में सौर बाजार प्रखंड के रौता खेम ग्राम पंचायत में पंप ऑपरेटरों ने मानदेय भुगतान को लेकर शुक्रवार को जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप कर अविलंब भुगतान की मांग की है।

आवेदन में कहा कि एक दिसम्बर 2020 से नल जल योजना का प्रारंभ हुआ। तब से लेकर अब तक रौता खेम गांव पंचायत के सभी वार्डों में पंप ऑपरेटर की नियुक्ति की गई है। जिसमें अब तक सिर्फ 8 महीने का मानदेय भुगतान किया गया है।

पंप ऑपरेटर सुनील कुमार,सुभाष कुमार, रोहित वर्मा ने बताया कि हम सभी ऑपरेटर परिवार एवं बाल बच्चें वाले हैं। इस महंगाई के जमाने में इस मानदेय से पारिवारिक समस्या का निदान नहीं हो होता है।ऐसे में हम लोगों की हालत को देखकर बाकी बचे बकाया मानदेय भुगतान अविलंब करें।

उन्होंने कहा कि इससे पूर्व 19 अक्टूबर को कार्यपालक अभियंता से मिलकर सभी ऑपरेटरों ने संयुक्त आवेदन दिया गया था।जिसका आज तक भुगतान नहीं हो सका। ऑपरेटरों ने बताया कि हम सभी पंप ऑपरेटर को मात्र 3000 मानदेय भुगतान किया जा रहा है।वह भी समय पर नही मिल रहा है।जो विगत 14 महीनों से बकाया है।

पंप ऑपरेटर ने जिला अधिकारी से अविलंब मानदेय भुगतान की मांग की है। साथ ही पंप ऑपरेटर ने कहा कि हम लोगों के मांग को शीघ्र नहीं पूरा किया गया तो हम सभी ऑपरेटर सामूहिक रूप से हड़ताल पर चले जाएंगे। जिससे जनता को होने वाली सभी परेशानी के भागीदार जिला प्रशासन होगी।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story