राज्य निदेशक ने मोतिहारी आरसेटी सेंटर का किया निरीक्षण

राज्य निदेशक ने मोतिहारी आरसेटी सेंटर का किया निरीक्षण


मोतिहारी,22नवंबर(हि.स.)।शहर के भवानीपुर जिरात स्थित आरसेटी सेंटर का मंगलवार को राज्य निदेशक संजय कुमार ने निरीक्षण किया।इस दौरान राज्य निदेशक ने आरसेटी से प्रशिक्षण प्राप्त बकरी पालन प्रशिक्षणाथियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किया गया। साथ ही पशुपालन सह वर्मी कंपोस्ट प्रशिक्षण ले रहे प्रशिक्षणार्थियों का हौसला वर्धन करते हुए कहा कि सभी प्रशिक्षणार्थी अपनी प्रशिक्षण पूर्णता उपरांत ऋण के लिए आरसेटी में आवेदन कर सकते हैं।

उन्होंने बैंक से ऋण लेकर व्यवसायिक कौशलता में वृद्धि के कई टिप्स भी दिये,कहा आवेदक को किसी भी तरह की समस्या होने पर वे आरसेटी से संपर्क स्थापित कर त्वरित समाधान पा सकते हैं। व्यवसायिक कौशलता से परिपूर्ण होने पर स्वरोजगार द्वारा सभी लोग अपना जीवन संवार सकते हैं। राष्ट्ररूपी इमारत की नींव लोगों का विकास व खुशहाल परिवार ही है। यहां के प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य बेरोजगार ग्रामीणों को प्रशिक्षित कर उन्हें अपना व्यवसाय स्थापित करने में सहयोग करते हुए आत्मनिर्भर बनाना है।

उन्होंने विभिन्न कक्षों में प्रशिक्षणरत प्रशिक्षणार्थियों से संवाद स्थापित कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।मौके पर संकाय सदस्य साजिद हुसैन,कार्यालय सहायक नीरज आनन्द सहित प्रशिक्षणार्थी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story