राष्ट्रीय स्तर के क्वीज में शामिल हुए एनएसएस के 72 स्वयंसेवक

राष्ट्रीय स्तर के क्वीज में शामिल हुए एनएसएस के 72 स्वयंसेवक


बेगूसराय, 23 सितम्बर (हि.स.)। राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों के लिए रेड रिबन क्लब द्वारा राष्ट्रीय स्तर के क्विज प्रतियोगिता की शुरुआत हो गई है। शुक्रवार को यह प्रतियोगिता प्रथम चरण में कॉलेज स्तर पर ऑनलाइन माध्यम से आयोजित किया गया। जिसमें गणेशदत्त महाविद्यालय (जीडी कॉलेज) बेगूसराय के राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) के 72 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता समाप्ति के बाद निर्णायक मंडल द्वारा परिणाम की भी घोषणा कर दी गई। जिसमें प्रथम स्थान पर प्रीतम कुमार, द्वितीय स्थान पर हर्षवर्धन एवं तृतीय स्थान पर रजनी सुमन रहे।

सभी विजेता को बधाई देते हुए एनएसएस के जिला नोडल अधिकारी-सह-प्रोग्राम ऑफिसर डॉ. सहर अफरोज ने बताया कि इस प्रकार के प्रतियोगिता कराने का उद्देश्य बच्चों के मानसिक कौशल का विकास करना है। जिला क्विज एंबेसडर पीयूष ने बताया कि बीते साल वह खुद भी इस क्विज के विजेता रहे हैं और यह छात्रों के लिए बहुत अच्छा मौका है खुद को तराशने का।

क्विज का संचालन कर रहे आशिया, सुमित एवं सिमरन ने बताया कि क्विज का आयोजन ऑनलाइन दो राउंड में टेलीग्राम और गूगल मिट के माध्यम से किया गया। क्विज ऑनलाइन करने के पीछे एक मात्र उद्देश्य था सभी बच्चों को संसाधन के सही उपयोग के संबंध में बताया और समझाया जा सके। क्विज में फारूक, श्रेया, साजन, मोनू एवं चिंटू सहित अन्य प्रतिभागी शामिल हुए।

हिन्दुस्थान समाचार/सुरेन्द्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story