अनुमंडलीय परिसर में वकालत खाना भवन का शिलान्यास किया



अनुमंडलीय परिसर में वकालत खाना भवन का शिलान्यास किया


सहरसा,25 जनवरी (हि.स.)।जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडलीय परिसर में बुधवार को खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली कैसर एवं क्षेत्रीय विधायक यूसुफ सलाउद्दीन ने संयुक्त रूप से वकालत खाना भवन निर्माण हेतु शिलापट्ट का अनावरण एवं शिलान्यास कर किया।

मौके पर समारोह को संबोधित कर सांसद ने कहा कि सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल परिसर में अधिवक्ताओं को बैठने के लिए वकालत खाना का निर्माण होना जरूरी है। इस दिशा में सार्थक पहल की गई है। वकालत खाना के साथ-साथ शौचालय निर्माण भी किया जाएगा। उन्होंने कहा की सांसद योजना से यह कार्य कराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि खगड़िया में भी अधिवक्ताओं की सुविधा के लिए वकालत खाना भवन निर्माण कराया गया है। वकालत खाना बन जाने से एक छत के नीचे अधिवक्ता एवं वकील मोवक्किल ठंड, गर्मी एवंं बरसात के मौसम में सुविधा होगी। मालूम हो कि इससे पूर्व वकालत खाना अनुमंडल कार्यालय परिषद के बरामदे में चल रही थी। जहां शोरगुल मचा रहता था। जिस कारण अनुमंडल कार्य में कर्मियों को परेशानी होती थी। क्षेत्रीय विधायक ने कहा कि अधिवक्ताओं की चिर प्रतिक्षित मांग आज पूरी हो रही है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की समस्याओं को दूर करने में लगातार प्रयासरत हूं। एजुकेशन हब की कड़ी में अति शीघ्र डिग्री कॉलेज बनाया जाएगा।

मौके पर एसडीओ अनीषा सिंह ने बताई की अधिवक्ताओं की यह पुरानी मांग थी। मेरा भी प्रयास था कि एक वकालत खाना अलग से बने। ताकि अधिवक्ताओं को सुविधा मिल सके। इससे पूर्व उच्च विद्यालय कला भवन में सांसद एवं विधायक द्वारा दिव्यांगों के बीच उपकरण का वितरण किया ।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story