सांसद चंदन ने की राष्ट्रपति से मगही भाषा को आठवीं अनुसूची में शामिल कराने की मांग

सांसद चंदन ने की राष्ट्रपति से मगही भाषा को आठवीं अनुसूची में शामिल कराने की मांग


नवादा, 21 सितम्बर (हि.स.)।मगही मगध नागरिक संघ के मांग पत्र पर नवादा के सासद चन्दन सिह ने मगही भाषा को आठवीं अनसूची में शामिल करने के लिये राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू और गृहमंत्री अमित साह को पत्र लिख कर सार्थक कार्रवाई की मांग की है ।

संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष पारस कुमार सिंह ने इस पर खुशी जाहिर करते हुये सासद चंदन सिंह का का आभार व्यक्त करते हुये धन्यवाद दिये है।उन्होंने आगे कहा संघ ही एकमात्र रास्ता है जो जो कई वर्षों से लगातार इस बाबत देश के और खास कर मगध के सभी दलों के जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन सौंप कर उनका समर्थन और सहयोग लेने का प्रयास करते आ रही है ।अब तक दर्जनों मत्रियों व सासदों का समर्थन मिला है ,अब इसमे एक नाम नवादा सांसद चन्दन सिह का भी जुड गया ।उन्होंने आने वाले संसद सत्र में सदन में भी मगही का मुद्दा उठाने का आश्वासन भी दिया है। इस खबर से पूरे मगध इलाके मे खुशी की लहर दौर गई।

सिंह ने आगे कहा की ,संघ के द्वारा चलाया जारहा मुहिम अब रंग लाने लगा है ।अब वो दिन दुर नही जब मगध के स्वाभिमान के प्रतीक मगही भाषा को सम्मान मिलेगा। संघ के उदय शर्मा, बिजय सिह, सत्यनारायण शर्मा, केदारनाथ सिह.बिगेन्द्र सिह, रामोतार राम, सतेन्द्र सिह, अर्जुन वर्मा, बिरेन्द्र शर्मा, चमारी शर्मा, प्रसादीराम राजकुमार सिह,मानीक सिह, गौतम कुमार सरगम, अखिलेश प्रसाद, डा सुधीर चन्द्र सिह, आदि सभी सदस्यों ने खुशी जाहिर की।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story