बिहार सरकार के श्रम संसाधन विभाग का दो दिवसीय रोजगार मेला

बिहार सरकार के श्रम संसाधन विभाग का दो दिवसीय रोजगार मेला


भागलपुर, 22 नवंबर (हि.स.)। बिहार सरकार के श्रम संसाधन विभाग अवर प्रादेशिक नियोजनालय भागलपुर द्वारा भागलपुर के जिला स्कूल परिसर में मंगलवार को दो दिवसीय रोजगार आयोजित किया गया। जिसमें आठवीं कक्षा से लेकर डिप्लोमा उत्तीर्ण सभी युवाओं ने भाग लेकर नौकरी पाने का सुनहरा अवसर प्राप्त किया।

बिहार रोजगार मेला 2022 में भाग लेने के लिए आज सुबह से ही जिला स्कूल के प्रांगण में युवाओं की भीड़ जमा होने लगी थी। सबों ने अपने दस्तावेजों को तीन तीन सीटों में तैयार कर सुबह से ही लाइन में लग गए। इस दौरान युवाओं में रोजगार को काफी खुशी देखी गई। इसके पूर्व दो दिवसीय रोजगार मेला का विधिवत उद्घाटन भागलपुर के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, अनुमंडल पदाधिकारी धनंजय कुमार एवं रोजगार मेला से जुड़े पदाधिकारियों ने सामूहिक रुप से दीप प्रज्वलित कर किया।

बिहार सरकार श्रम संसाधन विभाग अवर प्रादेशिक नियोजनालय भागलपुर के दो दिवसीय रोजगार मेला 2022 में प्रमंडल स्तरीय नियोजन से व्यावसायिक मार्गदर्शन मेला नियोजक आपके द्वार कार्यक्रम के तहत युवाओं के लिए निशुल्क रोजगार का यह सुनहरा अवसर प्रदान किया गया है। यह मेला 22 नवंबर और 23 नवंबर को आयोजित की गई है। मेले के आयोजन में जिला स्कूल परिसर में हजारों युवाओं की भीड़ देखी गई। नन मैट्रिक से उच्चतर योग्यता धारी बेरोजगार युवक-युवतियों के लिए केवाईपी पास युवक-युवतियों के लिए भी यह रोजगार का सुनहरा अवसर है। वही एनसीएस पोर्टल पर निबंधन की सुविधा अवर प्रादेशिक नियोजनालय भागलपुर कार्यालय एवं कार्यक्रम स्थल पर किया गया।

मेले में प्रवेश से लेकर अंतिम चरण तक की प्रक्रिया पूर्णता निशुल्क रखी गई है। कार्यक्रम में अवर प्रादेशिक नियोजनालय भागलपुर के सहायक निदेशक नियोजक भरत जी राम थे। इस मौके पर जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने रोजगार मेला में आए युवाओं से कहा कि यह आप लोगों के लिए अच्छी पहल बिहार सरकार के श्रम संसाधन विभाग ने की है। युवा महिला पुरुष इसका भरपूर लाभ उठाएं। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि भागलपुर में आयोजित होने वाले रोजगार मेले में निजी क्षेत्र के कुल 38 कंपनियों के द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार के 48 सौ से अधिक पद के लिए अवसर दिए जाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story