जदयू के प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव 27 नवंबर को,42 नवनिर्वाचित जिला अध्यक्षों और नगर अध्यक्षों की लिस्ट जारी

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव 27 नवंबर को,42 नवनिर्वाचित जिला अध्यक्षों और नगर अध्यक्षों की लिस्ट जारी


पटना, 23 नवंबर (हि.स.)। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन पदाधिकारी जनार्दन प्रसाद सिंह ने कार्यक्रम घोषित किया है। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव आगामी 27 नवंबर को होगा।

26 नवंबर को सुबह 11 बजे से 1 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किया जाएगा। 1:15 से लेकर 1:45 तक नामांकन पत्रों की जांच होगी और उसी दिन दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। इसके बाद मैदान में बचे उम्मीदवारों के बीच प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव होगा, हालांकि प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी पर जिस चेहरे के ऊपर नीतीश कुमार की सहमति होगी उसका निर्विरोध निर्वाचन तय है। 27 नवंबर को 1:15 बजे से 1:30 बजे तक वोटिंग का वक्त रखा गया है हालांकि इस बात की उम्मीद नहीं है कि प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव में वोटिंग की नौबत आएगी। 27 नवंबर को ही प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव संपन्न करा लिया जाएगा।

जनता दल यूनाइटेड के राज्य निर्वाचन पदाधिकारी ने आज 42 नवनिर्वाचित जिला अध्यक्षों और नगर अध्यक्षों की लिस्ट जारी कर दी। जिन सांगठनिक जिलों में चुनाव प्रक्रिया पूरी नहीं कराई जा सकी उनमें दरभंगा नगर, कटिहार नगर, मधेपुरा, मुजफ्फरपुर, मुजफ्फरपुर नगर, बेगूसराय नगर, शेखपुरा, रोहतास और औरंगाबाद जिला शामिल है।

लिस्ट में गया नगर के अध्यक्ष के पद पर राजू वर्णवाल को निर्वाचित घोषित किया गया है, यहां हंगामा भी हुआ था और विवाद को लेकर दूसरे उम्मीदवारों ने मुख्यालय तक शिकायत भी की थी लेकिन नेतृत्व का आशीर्वाद हासिल होने के कारण आखिरकार राजू वर्णवाल को निर्वाचित घोषित कर दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंदा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story