राज्यपाल फागू चौहान ने ऐतिहासिक गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस पर फहराया तिरंगा



पटना, 26 जनवरी (हि.स.)।देश में आज अपना 74वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इसी मौके पर पटना समेत पूरे बिहार में भी जश्न का माहौल है।पटना में गणतंत्र दिवस समारोह का मुख्य कार्यक्रम गांधी मैदान में आयोजित किया गया है। इस मौके पर गांधी मैदान में बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने तिरंगा फहराया।

इससे पहले राज्यपाल चौहन ने खुली जीप में सवार होकर परेड का निरीक्षण किया। समारोह में बिहार सरकार के 12 विभागों की रंग-बिरंगी और खूबसूरत झांकियां निकल रही है।

इसबार आम लोगों को भी एंट्री मिली है।आम लोगों को गेट संख्या 6 और 7, महिलाओं के लिए 12 और 13, विद्यार्थियों के लिए 2, 3 और 4 है। वीवीआईपी की एंट्री गेट नंबर 10 से हुई। मैदान को चार सेक्टरों में बांट कर सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ वरीय पुलिस अधिकारी तैनात किया गया था।

अस्थायी कंट्रोल रूम बनाया गया है। मैदान के अंदर और बाहर 58 स्थानों पर 111 मजिस्ट्रेट, 111 पुलिस अधिकारी के साथ एक हजार से अधिक जवानों को तैनात किया गया है। वहीं, जिला नियंत्रण कक्ष में तीन पालियों में 24 सुरक्षित दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। मैदान के चारों तरफ 11 क्लोज सर्किट कैमरों और अंदर 38 कैमरों से मॉनिटरिंग हो रही है। गुरुवार सुबह 7 बजे से गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर फ्रेजर रोड की पश्चिमी लेन डाकबंगला से गांधी मैदान चिल्ड्रन पार्क तक समारोह की समाप्ति तक बंद की गई।इसके साथ ही न्यू डाक बंगला रोड से एसपी वर्मा रोड में वाहनों की इंट्री पर रोक लगायी गयी थी।

हिन्दुस्थान समाचार/गोविन्द

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story