बगहा के तिरुपति चीनी मिल रिजर्व किसानों के साथ कर रहा भेदभाव

WhatsApp Channel Join Now
बगहा के तिरुपति चीनी मिल रिजर्व किसानों के साथ कर रहा भेदभाव


बगहा, 14 दिसम्बर(हि.स.)। बगहा के तिरुपति चीनी मिल बगहा के रिजर्व किसानों के साथ गन्ना आपूर्ति करने के मामले में भेदभाव की नीति अपनाकर किसानों का शोषण कर रहा है। इस आशय को लेकर बगहा के समाजसेवी, किसान और राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों ने बगहा अनुमंडल पदाधिकारी डॉ अनुपमा सिंह से मिलकर इसकी शिकायत की है।

लोगों ने बगहा एसडीएम से मिलते हुए कहा है कि उत्तरप्रदेश के किसानों का बड़े पैमाने पर गन्ना लेकर तिरुपति सुगर मिल द्वारा रिजर्व क्षेत्र के किसानों के साथ भेदभाव कर रहा है। समय से गन्ना नहीं कटने के कारण रबी फसल की बुआई बाधित है। दो चार एकड़ वाले छोटे किसानों को भी अब तक एक चालान निर्गत नहीं किया गया है।

कतकी पार के नाम पर कोड जेनरेट कर यूपी के किसानों का गन्ना लिया जा रहा है। शादी विवाह, इलाज और बच्चों की पढ़ाई के लिए गरीब किसानों के पास पैसे नहीं हैं। सब ने एक स्वर से मांग किया कि किसानों के साथ मिल प्रबंधन के साथ एक बैठक आयोजित की जाय, जिसका आश्वासन अनुमंडल पदाधिकारी ने दिया है।

प्रतिनिधिमंडल में राजद के वरीय नेता मुकेश कुशवाहा, जदयू मुख्य प्रवक्ता राकेश सिंह, जदयू के नंदकिशोर राम, उमाशंकर पटेल, जितेंद्र जायसवाल, ओमप्रकाश शाही, राजेश बैठा, सरपंच अमेरिका कुशवाहा, मुखिया छेदीलाल सह, किसान शंभू चौधरी, सतीश वर्मा, अशोक पांडे, लालमोहन गोंड, शंभू सहनी, सुरेश यादव आदि शामिल थे।

हिन्दुस्थान समाचार /अरविंद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story