बेगूसराय के अखिल की पुस्तक का दिल्ली में विमोचन

बेगूसराय के अखिल की पुस्तक का दिल्ली में विमोचन


बेगूसराय, 23 नवम्बर (हि.स.)। बेगूसराय के बछवाड़ा प्रखंड स्थित मरांची गांव के मूल निवासी अखिल अनि उर्फ आंशु रचित काव्यसंग्रह ''भावना मन की'' का विमोचन राजधानी दिल्ली के साउथ एवेन्यू इलाके में बुधवार को किया गया।

पुस्तक का विमोचन करते हुए राज्यसभा सदस्य सतीश चंद्र दुबे ने कहा कि राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की धरती बेगूसराय साहित्यिक उर्वरता के लिए विश्वप्रसिद्ध है। उसी कड़ी में अखिल आंशु की यह पुस्तक साहित्यिक विकास को प्रतिबिंबित करता है। उन्होंने कहा कि बिहार की प्रतिभा को यदि उचित मार्गदर्शन और मंच मिले तो दुनिया के किसी भी कोने में अपनी प्रतिभा का परचम फहरा सकते हैं।

मौके पर उपस्थित बिहार सिने आर्टिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष सह हिंदी, भोजपुरी एवं मैथिली फिल्मों के चर्चित अभिनेता बेगूसराय निवासी अमिय कश्यप ने कहा कि नवोदित प्रतिभा अखिल आंशु से बिहार और देश को बहुत उम्मीदें हैं।

कश्यप ने कहा कि साहित्यिक रचनाएं समाज का आईना होती हैं। मौके पर अखिल के पिता इंजीनियर अनिल ईश्वर भी उपस्थित थे। अखिल अनि आंशु की यह पहली काव्यसंग्रह है, जिसमें सत्तर कविताओं का संकलन है।पुस्तक विमोचन की जानकारी मिलने पर बछवाड़ा सहित पूरे बेगूसराय जिले के साहित्यप्रेमियों में खुशी का माहौल है।

हिन्दुस्थान समाचार/सुरेन्द्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story