नवादा में बालू माफियाओं का कहर ,अनियंत्रित ट्रैक्टर ने कई वाहनों को रौंदा

नवादा में बालू माफियाओं का कहर ,अनियंत्रित ट्रैक्टर ने कई वाहनों को रौंदा


नवादा , 24 नवम्बर(हि. स.)। नवादा जिले के हिसुआ नगर परिषद के अंदर बाजार में अवैध बालू लदा बिना नंबर के तेज रफ्तार ट्रैक्टर नें गुरुवार को काफी उत्पात मचाया है। अनियंत्रित रहे ट्रैक्टर ने जो भी सामने आया ,उसे कुचलते हुए भाग निकला। कई वाहनों और ठेलों को टक्कर मारते आगे निकला ।जिससे कई लोग घायल भी हो गए हैं।

घटना के संबंध में लोगों नें बताया कि सुबह में एक बिना नंबर का ट्रैक्टर बाजार में बालू भरकर तेज रफ्तार से जा रही थी। ट्रैक्टर चालक किसी अनहोनी को लेकर इतना खौफजदा था कि सामने जो भी ठेला, बाईक और फुटपाथ पर लगा हुआ दुकान दिखा, सब को रौन्दते हुए ड्राइवर गाड़ी लेकर फरार हो गया। घटना इतनी भयानक थी कि लोग स्तब्ध रह गए। जो जहाँ थे, वहीं ठहर गए और जान बचाने के लिए लोगों के बीच अफरा - तफरी मच गई। गनीमत रही कि कोई आदमी ट्रैक्टर की चपेट में नहीं आया। लेकिन भागने के दौरान कई लोग घायल हो गए।इस घटना से कई ठेले और बाईक तथा फुटपाथी दुकानदार प्रभावित हुए है।

बता दें की इन दिनों बालू माफियाओं का मनोबल इतना बढ़ गया है कि हिसुआ बाजार सहित आस - पास के गाँवो में भी बालू माफिया आधी रात्रि से लेकर सुबह में नदी से बालू चोरी कर पूरी रफ्तार से ट्रैक्टर बालू लेकर भगाता है। ट्रेक्टर का खौफ लोगों में इतना है कि ट्रेक्टर की आवाज दूर से हीं सुनकर सचेत हो जाते है ।

विडंबना तो ये है कि इतनी बड़ी घटना घटने के बावजूद हिसुआ पुलिस को घटना की भनक तक नहीं लगी। जिससे पुलिस की कार्यशैली परा भी सवाल उठ रहा है । घटनास्थल पर मौजूद लोगों नें पुलिस अधीक्षक गौरव मंगला से बालू माफियाओं पर कारवाई करने की माँग की है। स्थानीय थानेदार का बालू माफियाओं से मिलीभगत के कारण स्थिति गंभीर बनी हुई है।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story