राजद कार्यकर्ताओं ने मनाई कर्पूरी जयंती,आदर्शों को अपनाने का संकल्प



नवादा, 24 जनवरी(हि. स.)। नवादा जिला राजद कार्यालय में जिला अध्यक्ष उदय यादव की अध्यक्षता में जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती मनाई गई। उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया गया ।पार्टी के वरिष्ठ नेता गौतम कपूर चंद्रवंशी ने बताया कि मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित विधान पार्षद प्रत्याशी तथा शेखपुरा राजद के प्रभारी श्रवण कुशवाहा ने कहा कि कर्पूरी जी के सपनों का भारत बनाने के लिए समाज के वंचितों को एक होना पड़ेगा ।तभी उन्हें उनका हक दिलाया जा सकेगा ।

उन्होंने कहा कि कर्पूरी फार्मूले के आरक्षण से ही समाज में समतामूलक समाज की स्थापना संभव है ।जिसका प्रयास कर्पूरी ठाकुर जी ने किया था। इस अवसर पर नवादा प्रखंड अध्यक्ष दीपक यादव, सलीमुद्दीन ,सीताराम चौधरी ,रंजन कुमार सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे। कर्पूरी ठाकुर के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। कौआकोल प्रखण्ड राजद कार्यालय में मंगलवार को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री व जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती धूमधाम से मनाई गई। राजद के प्रखण्ड अध्यक्ष कैलाश प्रसाद यादव की अध्यक्षता में आयोजित जयंती समारोह में लोगों ने उनके तैलीय चित्र पर पुष्पांजलि एवं माल्यार्पण कर उन्हें याद किया।

इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि कर्पूरी जी जन-जन के नेता रहने के साथ ही गरीबों के मसीहा भी थे। उन्होंने गरीबों के उत्थान के लिए जो किया वह करना आज के नेताओं के लिए असंभव है। वक्ताओं ने जननायक के उच्च विचार और सादगी भरे व्यवहार को अपनाने की जरूरत बताई। इस अवसर पर राजद कार्यकर्ताओं ने भारतीय संविधान की रक्षा करने का संकल्प पत्र पढा तथा कर्पूरी जी के विचारों को गांव-मुहल्ले तक पहुंचाने की बात कही। मौके पर पैक्स अध्यक्ष केशव प्रसाद यादव,सतीश यादव समेत दर्जनों राजद कार्यकर्ता मौजूद थे।

हिंन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story