राज्यपाल कर रहे थे बैठक बाहर अररिया के छात्र करते रहे प्रदर्शन

WhatsApp Channel Join Now


राज्यपाल कर रहे थे बैठक बाहर अररिया के छात्र करते रहे प्रदर्शन


पूर्णिया,18 मार्च (हि. स.)। राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर के पूर्णिया दौरे के दूसरे दिन एक तरफ राज्यपाल विश्वविद्यालय के सीनेट की बैठक कर रहे थे ,तो वहीं दूसरी तरफ विश्वविद्यालय मुख्य द्वार पर लॉ कॉलेज अररिया के छात्रों का प्रदर्शन जारी रहा हाथों में अपनी समस्याओं से जुड़ी तख्तियां लिए प्रदर्शनकारी छात्रों ने नारे लगाए और प्रदर्शन किया। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात था ।

प्रदर्शनकारी छात्रों ने कहा हम सभी चंद्र किशोर मिश्रा (सी के एम) विधि महाविद्यालय अररिया के छात्र हैं। सभी अलग-अलग सत्रों से पास आउट है। कॉलेज में सीमांचल, कोसी समेत बिहार और बंगाल के विद्यार्थी भी शामिल हैं। उत्तीर्ण होने के कई वर्ष बीत जाने के बाद भी (2016-22) के छात्रों को राज्य विधिज्ञ परिषद पटना से एनरोलमेंट प्राप्त नहीं हो सका। संबंधित महाविद्यालय से बार-बार गुहार लगाने पर भी महाविद्यालय द्वारा विधिक परिषद बीसीआई का लंबित निर्धारित शुल्क भुगतान नहीं किए जाने की बात बताई गई। जिसके कारण अब तक सभी विद्यार्थियों का एनरोलमेंट प्राप्त नहीं हो सका है।

छात्रों ने कहा महाविद्यालय द्वारा विद्यार्थियों के साथ की गई इस लापरवाही के चलते करीब 500 छात्रों का भविष्य अधर में अटक गया है। उनकी बात नहीं सुनी जा रही थी जिसके कारण उन्हें प्रदर्शन पर मजबूर होना पड़ा। हमारी मांग है कि हमें राज्यपाल से मिलने दिया जाए, ताकि हम राज्यपाल को अपनी इस समस्या से अवगत करा सकें।

हिंदुस्थान समाचार/नंदकिशोर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story