दिव्यांगजन छात्र सशक्तिकरण योजना के तहत 110 लाभुको को बैटरी चालित ट्राई साइकिल मिली

दिव्यांगजन छात्र सशक्तिकरण योजना के तहत 110 लाभुको को बैटरी चालित ट्राई साइकिल मिली
WhatsApp Channel Join Now
दिव्यांगजन छात्र सशक्तिकरण योजना के तहत 110 लाभुको को बैटरी चालित ट्राई साइकिल मिली


पूर्वी चंपारण,06 जुलाई (हि.स.)। समाज कल्याण विभाग के बेवसाइट पर मुख्यमंत्री दिव्यांगजन सशक्तिकरण छात्र योजना के तहत आवेदित 143 आवेदनो की स्क्रीनिग के बाद शनिवार को 110 पात्र लाभुको के लिए बैटरी चालित ट्राई साइकिल की स्वीकृति जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित समिति ने शनिवार को दी है। इस प्रकिया में प्रथम आओ प्रथम पाओ के आधार पर लाभुकों का चयन किया गया।

सहायक निदेशक दिव्यांगजन सशक्तिकरण द्वारा कमिटि के सभी सदस्यों को बैट्री चालित ट्राइसाइकिल की पात्रता के बारे में अवगत कराया गया। साथ ही सभी आवेदनों का जांच प्रतिवेदन को अवलोकन के लिए कमिटि के सदस्यों के समक्ष स्वीकृति व अस्वीकृति के लिए प्रस्तुत किया गया। जिसे विभिन्न प्रखण्ड विकास पदाधिकारी द्धारा भेजा गया था। जिसका अवलोकन कर सदस्यो ने 110 आवेदन स्वीकृति प्रदान की। 33 आवेदनों को अस्वीकृत किया गया ।

इस मौके पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि ऑनलाइन प्राप्त आवेदनो को ससमय स्क्रीनिंग कराकर लाभुको को सरकार की इस महत्वपूर्ण योजना का लाभ लगातार पहुंचाया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने जिले के सभी प्रखंड परिसर में रखे हुए सभी ट्राइसाइकिल/ सहायक यंत्र के वितरण का भी निदेश दिया। इस अवसर पर कमिटि के सदस्य के रूप में सिविल सर्जन, जिला पंचायत राज पदाधिकारी, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी, सहायक निदेशक दिव्यांगजन सशक्तिकरण उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/गोविन्द

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story