स्वच्छता शिक्षा में उत्कृष्ट कार्य करने वाले छात्रों को किया गया सम्मानित

स्वच्छता शिक्षा में उत्कृष्ट कार्य करने वाले छात्रों को किया गया सम्मानित
स्वच्छता शिक्षा में उत्कृष्ट कार्य करने वाले छात्रों को किया गया सम्मानित


भागलपुर, 13 फरवरी (हि.स.)। डिटॉल बनेगा स्वस्थ इंडिया प्लान इंडिया स्वच्छता शिक्षा कार्यक्रम के अंतर्गत डिटॉल हाइजीन ओलंपियाड 2.0 में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को मंगलवार को प्रशस्ति पत्र एवं स्वच्छता सामग्री प्रदान कर सम्मानित कर उनका उत्साह वर्धन किया गया।

सम्मानित होने वाले छात्रों में मध्य विद्यालय जगदीशपुर के जाहन्वी, मध्य विद्यालय गंगटी डॉटबाट से रश्मि कुमारी, रमावती कन्या मध्य विद्यालय रामपुर नाथनगर से खुशी कुमारी, मध्य विद्यालय भीखनपुर से नैतिक चक्रवर्ती एवं मध्य विद्यालय बहादुरपुर सबौर के तिलक नारायण सिंह शामिल है। साथ ही संबंधित विद्यालय के प्रधानाध्यापक को हाइजीन ओलंपियाड में सक्रिय रूप से सहयोग प्रदान करने के लिए प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि डॉक्टर डी. पी.सिंह, डॉक्टर बिहारी लाल, उपमेयर डॉक्टर सलाहउद्दीन, प्रोफेसर डॉक्टर रतन कुमार मंडल एवं विशिष्ट अतिथि के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। उसके उपरांत गणतंत्र दिवस के अवसर पर कर्तव्य पथ दिल्ली में वंदे भारतम नृत्य उत्सव में झिझिया लोक नृत्य की प्रस्तुति करने वाले बच्चों के द्वारा मनमोहक झिझिया लोक नृत्य की प्रस्तुति की गई।

इस अवसर पर डिटॉल बनेगा स्वास्थ्य इंडिया के जिला लीड शंभू कुमार सिंह ने कहा कि भागलपुर, बांका, मुंगेर जिले से 30 हजार बच्चों ने हाइजीन ओलंपियाड में भाग लिया था। बनेगा स्वस्थ इंडिया अभियान के अंतर्गत विद्यालय में स्वच्छता शिक्षा कार्यक्रम का मुख्य उrद्देश्य है कि बाल्यावस्था से ही बच्चों में स्वच्छता के महत्व को बताते हुए उन्हें स्वच्छ आदतों को अपने के लिए प्रेरित करना एवं उनके व्यवहार में परिवर्तन कर उन्हें स्वच्छता दूत के रूप में विकसित करना है।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय/चंदा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story