व्यवस्था परिवर्तन के लिए प्रशांत पर भरोसा करना होगा : उदय शंकर

व्यवस्था परिवर्तन के लिए प्रशांत पर भरोसा करना होगा : उदय शंकर
व्यवस्था परिवर्तन के लिए प्रशांत पर भरोसा करना होगा : उदय शंकर


जन सुराज विचार मंच की बैठक में मौजूद बुद्धिजीवियों ने रखी अपनी राय, कहा- व्यवस्था परिवर्तन के लिए 1974 से ज्यादा प्रखर आंदोलन की जरूरत

नवादा ,7 जुलाई (हि .स.)।व्यवस्था परिवर्तन के लिए प्रशांत किशोर पर एक बार तो भरोसा करना ही होगा, अन्यथा हम जीवन भर खुद को ठगने वाले राजनीतिक चक्रव्यूह में फंसे रहेंगे। यह बातें रविवार को नगर के डॉ श्रीकृष्ण सिंह स्मारक हाल में आयोजित जन सुराज विचार मंच की एक बैठक समाजसेवी उदय शंकर सिंह ने कही।

समाजसेवा के अपने लंबे अनुभवों की चर्चा करते हुए इन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर की बातें समाज सुधार की दिशा में मिल का पत्थर होने वाला है। इन्होंने जन सुराज के गठन को भी एक सराहनीय व साहसिक कदम बताया है।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए सेवानिवृत शिक्षक अवधेश कुमार ने कहा कि जन सुराज की गतिविधियां और प्रशांत किशोर की कार्यशैली आम जनों के लिए कल्याणकारी होने वाली है। इन्होंने 1974 के जेपी आंदोलन की चर्चा की।

प्रोजेक्ट कन्या इंटर स्कूल के सेवानिवृत प्रधानाध्यापक सुरेश प्रसाद सिंह ने कहा कि प्रशांत किशोर सही सोच वाले व्यक्ति हैं ।लिहाजा इनके विचार भी सकारात्मक होंगे। इन्होंने जिले वासियों से अपील की है कि समाज की भलाई के लिए प्रशांत किशोर की बातों को अपनाया जाए।

अपने लंबे राजनीतिक अनुभवों की चर्चा करते हुए नवादा पूर्वी की जिला पार्षद वीणा देवी ने कहा कि लंबे समय से राजनीतिज्ञों द्वारा हम ठगे गए हैं ।लिहाजा अब एक नई सोच के व्यक्ति व संगठन से जुड़े हैं। इन्होंने महिलाओं की समस्याओं को उदृत करते हुए कहा कि महिलाएं हमेशा से समस्याओं की जकड़न में रही है। इसे दूर करने के लिए एक प्रगतिशील सोच वाले व्यक्ति की जरूरत है।

कार्यक्रम की शुरुआत विचार मंच के जिला प्रभारी अजय कुमार ने की। इन्होंने प्रशांत किशोर और जन सुराज के उद्देश्यों से लोगों को अवगत कराया। इन्होंने कहा कि इसी माह नगर भवन में विचार मंच व जन सुराज की एक जिला स्तरीय बैठक बुलाई गई है। इसमें प्रशांत किशोर के शामिल होने की संभावना है।

बैठक को जन सुराज से जुड़े सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर अनिल गौतम, वाहिनी कैंप इंचार्ज विकास कुमार, सेवानिवृत प्रधानाध्यापक दिलीप कुमार, समाजसेवी लालकेश्वर प्रसाद, सेवानिवृत्ति लिपिक प्रवीण चंद्र राय, प्रोफेसर राजन कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन/चंदा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story