व्यक्ति नहीं विचार हैं लालू प्रसाद यादव :चक्रपाणि

व्यक्ति नहीं विचार हैं लालू प्रसाद यादव :चक्रपाणि
व्यक्ति नहीं विचार हैं लालू प्रसाद यादव :चक्रपाणि




भागलपुर, 11 जून (हि.स.)। राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का 77वां जन्मदिन भागलपुर के एक होटल में मंगलवार को केक काटकर धूमधाम से बाल श्रमिक आयोग के पूर्व अध्यक्ष डॉ चक्रपाणि हिमांशु की अध्यक्षता में मनाया गया। इस दौरान उनके अच्छे सेहत और लंबी उम्र के लिए दुआ मांगी गई।

संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बाल श्रमिक आयोग के पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर चक्रपाणि हिमांशु ने कहा कि लालू प्रसाद यादव व्यक्ति नहीं विचार हैं। व्यक्ति को कैद किया जा सकता है विचारों को नहीं। लालू प्रसाद यादव जेल जाना पसंद किया लेकिन कभी भी सांप्रदायिक शक्तियों के सामने झुकना पसंद नहीं किया। अपने राजनीतिक कार्यकाल में गरीबों के प्रति सभी कार्य योजना बनाते थे। आजादी के बाद समाज के अंतिम व्यक्ति जो सत्ता से अलग थे उसे सांसद, राज्यसभा, विधान पार्षद एवं मंत्री बनाने का काम किया।

बिहार एवं झारखंड के समस्त विश्वविद्यालय को महापुरुषों के नाम पर किया। जन्मदिन के अवसर पर उनके विचारों को गांव-गांव पहुंचाने का संकल्प लिया। डिप्टी मेयर डॉ सलाउद्दीन ने कहा कि लालू प्रसाद यादव ने रेल के माध्यम से देश का काफी विकास एवं रेल को काफी मुनाफा दिया। भागलपुर को रेल मंडल कार्यालय एवं दर्जनों ट्रेन दिए थे। रेल मंडल कार्यालय अविलंब बने इसके लिए संघर्ष किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय/चंदा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story