रिश्वतखोरी को ले टीसी नहीं देने के विरुद्ध ग्रामीणों ने स्कूल में जड़ा ताला , काटा बवाल

रिश्वतखोरी को ले टीसी नहीं देने के विरुद्ध ग्रामीणों ने स्कूल में जड़ा ताला , काटा बवाल
रिश्वतखोरी को ले टीसी नहीं देने के विरुद्ध ग्रामीणों ने स्कूल में जड़ा ताला , काटा बवाल


नवादा, 15 मई (हि.स.)। जिले में रोह प्रखंड स्थित मध्य विद्यालय बारापंडेया में ग्रामीणों ने बुधवार को ताला जड़ दिया। घटना की सूचना मिलते ही प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी बिन्दु कुमारी, प्रखंड परियोजना प्रबंधक नमन कुमार पहुंचे और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर ताला खुलवाया।

ताला जड़ने का कारण बच्चों को नजराने की मांग को लेकर टीसी नहीं मिलना बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार पूर्व से इस विद्यालय में सीमा कुमारी प्रभारी प्रधानाध्यापक के रूप में कार्य कर रही थी। इसके बाद एक माह पूर्व वरीय शिक्षिका धर्मशीला कुमारी को प्रभार दिया गया ।लेकिन सीमा कुमारी द्वारा धर्मशीला कुमारी को पूर्ण प्रभार नहीं दिया गया। कहा जा रहा है कि रुपये की मांग को लेकर टीसी नहीं दी जाती है।

नामांकन पंजी भी अपने पास ही रखी, जिसके कारण आठवां पास बच्चों का नामांकन नहीं हो रहा था, जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने अपने बच्चों के साथ विद्यालय पहुंचकर ताला जड़ दिया। सूचना पर शिक्षा विभाग के पदाधिकारी पुलिस के साथ विद्यालय पहुंचकर मामले को शांत कराया।

जानकारी के अनुसार जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा सीमा कुमारी को कार्य में अनियमितता के कारण निलंबित करने का आदेश जारी किया गया है ,जबकि पूर्व प्रभारी सीमा कुमारी पिछले एक सप्ताह से बिना कोई सूचना के गायब हैं। इस संबंध में बीईईओ बिंदु कुमारी ने बताया कि बिना सूचना के गायब शिक्षिका सीमा कुमारी पर भी कार्रवाई की जाएगी।

पदाधिकारी लाख दावे कर ले लेकिन एक ओर जहां केके पाठक का डर सभी शिक्षकों में समाया हुआ है। वहीं, मध्य विद्यालय बारा पंडेया में इसका कुछ भी असर नहीं देखा जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन/गोविन्द

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story