भागलपुरी जर्दालू आम और नवगछिया के लीची से पटा बाजार

भागलपुरी जर्दालू आम और नवगछिया के लीची से पटा बाजार
भागलपुरी जर्दालू आम और नवगछिया के लीची से पटा बाजार




भागलपुर, 09 जून (हि.स.)। भागलपुर के मशहूर जर्दालू आम और नवगछिया के लीची से बाजार सज चुका है।

शहर के सैंडिस कंपाउंड के चारों तरफ और मुख्य बाजारों में जर्दालू आम और नवगछिया की लीची की दुकानों पर खरीददारों की भीड़ देखी जा रही है। इस साल सीजन के हिसाब से बिल्कुल सही समय पर जर्दालू आम बाजार पहुंचा है।

लोग जर्दालू आम और लीची की जमकर खरीदारी भी कर रहे हैं। सुबह ग्राहकों की संख्या कम होती है। लेकिन शाम होते ही आम और लीची के दुकानों पर लोगों की भीड़ लग जाती है। हालांकि आम की पैदावार कम होने के कारण पिछले साल की अपेक्षा इस साल आम की कीमत ज्यादा है। भागलपुर के बाजार में जर्दालू आम 60 से 70 रुपये किलो बिक रहा है।

उल्लेखनीय हो कि देश के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को भागलपुर का जर्दालू आम सौगात के रूप में हर साल भेजा जाता है। स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि पिछले साल की तुलना में इस बार आम की बिक्री ठीक है। ग्राहकों की सुबह से लेकर शाम तक भीड़ लगी रहती है। यहां जर्दालू आम के लिए लोग ज्यादातर पहुंचते हैं। पिछले साल जर्दालू आम 20 रुपया किलो तक बेचे थे। लेकिन इस बार आम 60 से 70 रुपया किलो तक बिक रहा है।

जर्दालू आम का बिक्री बहुत अच्छी है। ग्राहक सत्यम वर्मा ने बताया कि इस बार जर्दालू आम की कीमत ज्यादा है। लेकिन सब ठीक है। यह भागलपुर का फेमस आम है। हम लोग प्रत्येक साल अपने जिले के आम का स्वाद लेते हैं। पिछले साल की तुलना में इस बार आम की कीमत बढ़ी है। उल्लेखनीय हो कि कि पिछले दिनों भागलपुरी जर्दालू आम देश के प्रधानमंत्री राष्ट्रपति और कई गणमान्य लोगों को करीब 2000 पेटी में बंद कर भागलपुर से भेजा गया था। विक्रमशिला ट्रेन के मदद से आम बिहार भवन भेजा गया था।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय/गोविन्द

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story