बिहार टॉपर शिवांकर ने कहा.. मां की इच्छा को पूरा किया

बिहार टॉपर शिवांकर ने कहा.. मां की इच्छा को पूरा किया
बिहार टॉपर शिवांकर ने कहा.. मां की इच्छा को पूरा किया


पूर्णिया 31 मार्च (हि. स.)।बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा में टॉप आए शिवांकर ने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए रविवार को कहा कि मैंने मां की इच्छा को पूरा किया, क्योंकि मां ने मुझे कहा था बेटा अपनी बहन से ज्यादा नंबर लाना। उस वक्त मैंने सोचा था कि इतनी मेहनत करूंगा कि कम से कम बिहार के पांच टॉपर में एक वश्य रहूं परंतु मुझे यह विश्वास नहीं था कि पूरे बिहार का मैं टॉपर बन जाऊंगा।

पूरे बिहार में चर्चा का विषय बने शिवांकर को मैट्रिक बोर्ड परीक्षा में 500 अंकों में 489 अंक मिले हैं। शिवांकर की मां और पिताजी ने काफी ग़रीबी में रहने के बावजूद अपने बच्चों को पढ़ाने की लालसा को कम नहीं किया। शिवांकर पूर्णिया के जिला स्कूल का छात्र है।मां कुमकुम देवी सिलाई कढ़ाई का काम करती है जबकि पिता संजय विश्वास प्राइवेट शिक्षक हैं।

माता-पिता की माने तो यह निरंतर पढ़ाई में अपना मन लगाया करता था। कभी भी पढ़ाई के लिए बैठ जाता था। बिहार टॉपर शिवांकर दो बहन और दो भाइयों में सबसे छोटा है। बड़ा भाई कृष्णकांत तथा बड़ी बहन स्मृति कुमारी छोटी बहन संजना है। परिवार के सभी सदस्य काफी खुश है और इस रिजल्ट के बाद दूर-दूर से परिवार वालों के बधाई देने के लिए फोन आ रहे हैं। परिवार के लोगों ने भगवान के सामने पूजा अर्चना की तथा शिव शंकर को माला पहनकर बधाई दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/नंदकिशोर/चंदा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story