पूर्व रेलवे ने यूटीएस ऑन मोबाइल ऐप से 20 किलोमीटर की सीमा हटाई

पूर्व रेलवे ने यूटीएस ऑन मोबाइल ऐप से 20 किलोमीटर की सीमा हटाई
पूर्व रेलवे ने यूटीएस ऑन मोबाइल ऐप से 20 किलोमीटर की सीमा हटाई




भागलपुर, 16 मई (हि.स.)। अब चाहे आपका घर स्टेशन से कितनी भी दूर क्यों न हो, आप यूटीएस ऑन मोबाइल ऐप के माध्यम से घर बैठे टिकट बुक कर सकते हैं। पूर्व रेलवे रेल यात्रियों के लिए उक्त समाधान लेकर आया है। ट्रेनों की सामान्य श्रेणी में यात्रा को आसान बनाने के लिए यूटीएस ऑन मोबाइल ऐप में एक अहम बदलाव किया गया है।

इस बदलाव के परिणामस्वरूप, यात्री अब कहीं से भी अपने गंतव्य के लिए टिकट प्राप्त कर सकते हैं, जबकि पहले इस ऐप पर 20 किमी की सीमा थी। यानी अगर कोई यात्री किसी स्टेशन से 20 किमी के दायरे में है, तभी वह यूटीएस ऑन मोबाइल ऐप पर टिकट बुक कर सकता है। यह सीमा अब हटा दी गई है। अब यात्री कहीं से भी टिकट खरीद सकते हैं।

यदि कोई यात्री प्लेटफॉर्म पर है या ट्रेन में यात्रा कर रहा है, तो वह यूटीएस ऑन मोबाइल ऐप का उपयोग करके ऑनलाइन टिकट बुक नहीं कर पाएगा। यह कदम बिना टिकट रेल यात्रा को रोकने के लिए उठाया गया है। ऑनलाइन माध्यम, पेपरलेस टिकटिंग, डिजिटल क्रांति को आगे बढ़ाने और पर्यावरण संरक्षण में योगदान देने के लिए रेलवे की ओर से यह एक विशेष प्रयास है।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय

/चंदा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story