टीएमबीयू का बिजली काटे जाने को लेकर कुलपति ने की बैठक

टीएमबीयू का बिजली काटे जाने को लेकर कुलपति ने की बैठक
टीएमबीयू का बिजली काटे जाने को लेकर कुलपति ने की बैठक




भागलपुर, 03 अप्रैल (हि.स.)। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के बिजली काटे जाने को लेकर बुधवार को कुलपति की अध्यक्षता में विश्वविद्यालय के अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक हुई। इस दौरान बिजली विभाग के अड़ियल रवैए की घोर निन्दा की।

बैठक में कुलपति ने अधिकारियों को इसके समाधान को लेकर वार्ता करते हुए कहा कि बिजली विभाग का ग्रिड हमारे विद्यालय के जमीन पर अवस्थित है, जहां बिजली विभाग के द्वारा अब तक विश्वविद्यालय को जमीन का कोई भी शुल्क नहीं दिया गया है। इसलिए पहले बिजली विभाग विश्वविद्यालय को अपने विभाग का किराया दे। उसके बाद विश्वविद्यालय बिजली बिल का भुगतान करेंगे।

इस संबंध में विश्वविद्यालय के पीआरओ डॉक्टर दीपक कुमार दिनकर ने कहा कि बिजली मामले को लेकर कुलपति के द्वारा बैठक की गई है। इस मामले पर कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए हैं। इस मामले पर कुलसचिव को अधिकृत किया गया है। कुलसचिव गंभीरता से विचार कर इसका समाधान करेंगे।

उल्लेखनीय हो कि विश्वविद्यालय का बिजली कट हो जाने के कारण स्थिति काफी भयावह हो गई है। बिजली कट होने के कारण विश्वविद्यालय में पठन पाठन का कार्य, रिजल्ट प्रकाशन का कार्य, रिसर्च का कार्य, होने वाली परीक्षाएं सभी प्रभावित हो रही है। साथ साथ उन्होंने कहा कि बिजली विभाग अनावश्यक रुप से विश्वविद्यालय के कार्य में व्यवधान उत्पन कर रही है।

पीआरओ डॉक्टर दिवाकर कुमार दिनकर ने कहा कि हम लोग बराबर बिल विभाग से मांग करते आ रहे हैं कि हमारा जमीन का रेंट दीजिए और आपके बिजली विभाग का जो भी शुल्क होगा हम देने को तैयार है। बिजली विभाग के द्वारा दिया गया बिल अनाप-शनाप है।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय/चंदा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story