जमीनी विवाद में सरपंच ने महादलित महिला को पीटा

जमीनी विवाद में सरपंच ने महादलित महिला को पीटा
जमीनी विवाद में सरपंच ने महादलित महिला को पीटा




भागलपुर, 09 जून (हि.स.)। जिले के सनोखर थाना क्षेत्र के एक महादलित महिला को लाठी डंडे से पीटे जाने का मामला प्रकाश में आया है। एक सरपंच ने कानून को अपने हाथ में लेते हुए लाठी डंडे से महिला पर जानलेवा हमला किया है। घटना के बारे में बताया जा रहा है कि सनोखर थाना क्षेत्र के अरार गांव की एक माह दलित परिवार को जो कि भूमीहीन मोसमात महिला हैं और बिहार सरकार की ओर से, रहने के लिए जोडली पोखर के समीप बिहार सरकार की जमीन पर रहने के लिए बासगत पर्चा मिला था। कई वर्षों से उस जमीन पर वह रह रही थी। उक्त जमीन को अरार पंचायत के सरपंच केशव प्रसाद मिश्र अपना बता रहे हैं और बसने से मना कर रहा है। ऐसे में महादलित महिला और सरपंच के साथ कहा सुनी होते होते विवाद हो गया। इसके बाद आक्रोशित होकर सरपंच ने अपने परिवार के साथ मिलकर उक्त महिला पर लाठी डंडे से हमला कर दिया। जिसमें मोसमात सीमा देवी की बेटी रेखा देवी गंभीर रूप से घायल हो गई।

बताया जा रहा है कि पंचायत के सरपंच केशव प्रसाद नशे में था और अपना धौंस दिखाकर महादलित परिवार पर हमला कर दिया। वहीं पीड़ित महादलित महिला के बेटे ने सनोखर थाना में लिखित रूप से शिकायत किया है, जिसमें सरपंच समेत पांच व्यक्ति को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। सनोखर थानाध्यक्ष रणतेज भारती ने बताया कि थाना में मामला दर्ज कर लिया है। जिसमें सरपंच और उसके बेटे को गिरफ्तार कर न्याययिक हिरासत में ले लिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय/चंदा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story