कोडिंग व्यवस्था के विरोध में ई-रिक्शा चालकों का हड़ताल, भीषण गर्मी में परेशान रहे लोग

कोडिंग व्यवस्था के विरोध में ई-रिक्शा चालकों का हड़ताल, भीषण गर्मी में परेशान रहे लोग
कोडिंग व्यवस्था के विरोध में ई-रिक्शा चालकों का हड़ताल, भीषण गर्मी में परेशान रहे लोग




भागलपुर, 10 जून (हि.स.)। जिले भर में कोडिंग के विरोध में ई-रिक्शा चालकों का विरोध लगातार जारी है। इसी कड़ी में ई-रिक्शा चालकों ने सोमवार को शहर में हड़ताल कर दिया, जिससे आम राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। शहर के विभिन्न चौक चौराहे पर यात्रियों की काफी भीड़ देखी गई। बहुत सारे लोग कड़ी धूप में सड़कों पर पैदल यात्रा करते नजर आए।

उल्लेखनीय हो कि पिछले कई दिनों से जिला प्रशासन की नई यातायात व्यवस्था में हुए बदलाव को लेकर ई-रिक्शा चालक विरोध कर रहे हैं। जिसको लेकर ई-रिक्शा चालक संघ के द्वारा सोमवार को हड़ताल कर दिया गया। शहर के सड़कों पर इस भीषण गर्मी में लोगों को यात्रा करना पड़ा। इधर विरोध की सूचना पर सदर एसडीएम, धनंजय कुमार, सिटी डीएसपी अजय चौधरी, जीरोमाइल तिलकामांझी और मनाली चौक पहुंचे जहां पर विरोध कर रहे ई रिक्शा चालक संघ के कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया।

पैदल जा रहे यात्रियों ने बताया कि ई-रिक्शा नहीं चलने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस भीषण गर्मी में पैदल यात्रा करना पड़ा रहा है। बच्चे साथ में है। परेशानी तो हो रही है जिला प्रशासन से हम लोग भी मांग करते हैं कि रिक्शा चालक भी एक मजदूर हैं। उनको भी पैसेक्षकी आवश्यकता है। इस पर जल्द जिला प्रशासन संज्ञान लेते हुए ई-रिक्शा चालकों की मांग पूरी करें। शहर के हजारों यात्रियों को परेशानियों का इस भीषण गर्मी में सामना करना पड़ा। हालांकि ई-रिक्शा के हड़ताल की सूचना पर सदर अनुमंडल अधिकारी धनंजय कुमार मौके पर पहुंचे और उन्होंने कहा कि यातायात व्यवस्था को सुचारू कर दिया गया है। सूचना मिली थी कुछ असामाजिक तत्व माहौल को बिगड़ने की कोशिश कर रहे हैं। कुछ असामाजिक तत्व को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय/चंदा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story