एनएचएम कर्मियों का अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी, बिना ईलाज लौटे मरीज

WhatsApp Channel Join Now

भागलपुर, 9 जुलाई (हि.स.)। जिले के कहलगांव अनुमंडल अस्पताल में एनएचएम कर्मियों ने फेस अटेंडेंस व्यवस्था को रद्द करने, समान काम के बदले समान वेतन लागू करने, वेतनमान में वृद्धि सहित अन्य मांगों के समर्थन में मंगलवार को दूसरे दिन भी अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहा है। इससे अनुमंडल अस्पताल में टीकाकरण का काम प्रभावित हो गया है। अस्पताल में ओपीडी सेवा भी बाधित रही। दूर दूर ग्रामीण क्षेत्र से भाड़ा लगाकर आए मरीज की इलाज नहीं हो सका। इलाज नहीं होने की वजह से मरीजों में काफी रोष देखने को मिला।

एनएचएम कर्मियों ने बताया कि फेस एटेंडेंस व्यवस्था लागू होने के कारण भारी दिक्कत हो रही है। सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे के बीच में 3 अलग-अलग बार फेस अटेंडेंस संभव नहीं है। बावजूद ऐसी व्यवस्था लागू कर दी गई है। जबतक फेस अटेंडेंस व्यवस्था रद्द नहीं होगी तबतक सभी एनएचएम कर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे। वहीं हड़ताल की वजह से सैकड़ों मरीज बिना इलाज के वापस लौट गए।

हिन्दुस्थान समाचार / बिजय शंकर / चंदा कुमारी

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story