आठ दिवसीय समर कैंप का हुआ समापन

WhatsApp Channel Join Now

भागलपुर, 9 जुलाई (हि.स.)। प्रखंड के सभी विद्यालयों में आप पर्यावरण के प्रति सजग रहें तथा दूसरे को भी पर्यावरण के अनुकूल व्यवहार करें को प्रेरित करने के लिए शपथ के साथ मंगलवार को समर कैंप का समापन हुआ।

इस मौके पर मध्य विद्यालय जगदीशपुर के प्रधानाध्यापक आशुतोष चन्द्र मिश्र ने कहा कि एक जुलाई से आठ जुलाई तक पर्यावरण से संबंधित विषय पर चर्चा और गतिविधि करने के लिए विद्यालयों में समर कैंप का आयोजन किया गया था। जिसमें प्राकृतिक संसाधनों समझ विकसित करना, ई कचरा, कचरा प्रबंधन, जल संरक्षण तथा सिंगल यूज प्लास्टिक निषेध विषय पर अलग अलग दिन चर्चा और गतिविधि किया गया।

मध्य विद्यालय जगदीशपुर में बच्चों ने आज सिंगल यूज प्लास्टिक के बदले कागज का थैला या कपड़े के थैले का उपयोग करने पर चर्चा किया तथा तरह तरह के थैले का निर्माण किया। इस अवसर बिन्दु कुमारी, अभिनाश सरोज, शाहिना खातून राहुल कुमार ने बच्चों को सहयोग प्रदान किया। इस कार्यक्रम विद्यालय के सभी शिक्षक और छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार / बिजय शंकर / गोविंद चौधरी

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story