स्वतंत्रता सेनानी तेतर साहू की मनी 37 वीं पुण्यतिथि , गरीबों को मिला कम्बल

स्वतंत्रता सेनानी तेतर साहू की मनी 37 वीं पुण्यतिथि , गरीबों को मिला कम्बल


नवादा, 21 नवम्बर (हि.स.) नवादा जिले के कौवाकोल उच्च विद्यालय संस्थापक, स्वतंत्रता सेनानी व आजीवन मुखिया रहे स्वर्गीय तेतर साहू के 38 वी पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर परिवार तथा समाज के लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

जीवन ज्योति स्कूल पटवा सराय के प्रांगण में निदेशक आरपी साहू तथा प्रबंध निदेशक रश्मि गुप्ता देखरेख में उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर गरीबों के बीच 200 लोगो के बीच कपड़ों व कम्बल का भी वितरण किया गया।सहभोज का भी आयोजन किया गया ।

प्रांगण में अवस्थित उनकी चित्र पर माल्यार्पण करते हुए डॉ चंद्रिका प्रसाद ने कहा मुखिया जी एक सोशल तथा राजनीतिक कार्यकर्ता थे ।जो अपने जीवन में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए उच्च विद्यालय को 4 एकड़ जमीन तथा भवन का निर्माण करवाया। वे मध्य विद्यालय कौवाकोल के कोषाध्यक्ष भी रहे । देश के स्वतंत्रता संग्राम में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व आचार्य विनोबा भावे के साथ मिलकर भी देश की आजादी के लिए काम किया। उनका जीवनकाल सदा गरीबों की सेवा में रहा ।आज उनके पुण्यतिथि पर सामाजिक कार्यकर्ता भोला साहू ,राधेश्याम, जुगल किशोर ,सत्येंद्र प्रसाद सहित सैकड़ों लोगों ने पुष्पांजलि अर्पित की ।

इस अवसर पर उनके पुत्र डॉक्टर चंद्रिका प्रसाद, डॉक्टर आर पी साहू ,डॉ महेश प्रसाद ने भी गरीबों को कंबल प्रदान किया ।इस अवसर पर जीवन ज्योति के प्राचार्य व शिक्षकों सहित वर्तमान मुखिया निभा कुमारी जो स्वर्गीय साहू के पुत्र बहू भी हैं।अपने दादा ससुर के पद चिन्हों पर चलने का संकल्प दोहराया है । इस अवसर पर गरीब वह महादलित ,गरीब महिला को 200 से अधिक कंबल वितरित किया गया ।राजीव रंजन सभी आगंतुक गरीब महिला को कंबल देने में सहयोग किया तथा पुष्पांजलि अर्पित किया। समारोह में पहुंचे आगंतुकों ने स्वर्गीय तेतर साहू के समाज के लिए किए गए उपादान ओं की चर्चा करते हुए उनके आदर्शो पर चलने का भी संकल्प लिया है। उनके पुत्र वधू रश्मि गुप्ता ने कहा कि नगर परिषद नवादा के चुनाव में विजय होकर गरीबों की सेवा में तत्पर रहकर चेतन साहू जी का नाम रोशन करूंगी।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story