फ्रेंच ओपन : नडाल सेमीफाइनल में पहुंचे, जोकोविच से भिड़ेंगे

Sports
पेरिस। 13 बार के चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल ने 10वीं सीड अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्त्जमैन को 6-3, 4-6, 6-4, 6-0 से शिकस्त देकर 14वीं बार फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

वल्र्ड नंबर-3 नडाल 35 वीं बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। उन्होंने दो घंटे और 45 मिनट तक चले मुकाबले में जीत अपने नाम की। सेमीफाइनल में नडाल का सामना 2016 के फ्रेंच ओपन चैंपियन सर्बिया नोवाक जोकोविच से होगा।

वल्र्ड नम्बर-1 ने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में माटिओ बैरेटिनी को 6-3, 6-2, 6-7(5), 7-5 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई। जोकोविच ने बुधवार रात यहां खेले गए क्वार्टर फाइनल में तीन घंटे और 28 मिनट तक चले मुकाबले में जीत अपने नाम की।

जोकोविच 40 बार अब तक किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। उनसे आगे अब रोजर फेडरर ही हैं, जो अब तक 46 बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।

जोकोविच और नडाल पिछले साल इसी टूर्नामेंट के फाइनल में भिड़े थे, जहां नडाल ने जोकोविच को मात दी थी। हालांकि जोकोचिच का नडाल के खिलाफ 29-28 का करियर रिकॉर्ड है। लेकिन वल्र्ड नंबर-3 नडाल का क्ले कोर्ट पर 19-7 का शानदार रिकॉर्ड है।

दूसरे सेमीफाइनल में जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव का सामना मिस्र के स्टेफानोस सितसिपास से होगा।

--आईएएनएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story