फ्रेंच ओपन : फाइनल में पहुंचने के लिए जोकोविच और नडाल में होगी कड़ी टक्कर

Sports
पेरिस। वल्र्ड नम्बर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने माटिओ बैरेटिनी को 6-3, 6-2, 6-7(5), 7-5 से हराकर यहां जारी फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली, जहां अब फाइनल में पहुंचने के लिए उनका सामना 13 बार के चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल से होगा।

2016 के फ्रेंच ओपन चैंपियन जोकोविच ने बुधवार रात यहां खेले गए क्वार्टर फाइनल में तीन घंटे और 28 मिनट तक चले मुकाबले में जीत अपने नाम की।

जोकोविच 40 बार अब तक किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। उनसे आगे अब रोजर फेडरर ही हैं, जो अब तक 46 बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।

सेमीफाइनल में अब जोकोविच का सामना नडाल से होगा। दोनों खिलाड़ी पिछले साल इसी टूर्नामेंट के फाइनल में भिड़े थे, जहां नडाल ने जोकोविच को मात दी थी। हालांकि जोकोचिच का नडाल के खिलाफ 29-28 का करियर रिकॉर्ड है। लेकिन वल्र्ड नंबर-3 नडाल का क्ले कोर्ट पर 19-7 का शानदार रिकॉर्ड है।

इससे पहले क्वार्टर फाइनल में नडाल ने अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्त्जमैन 6-3, 4-6, 6-4, 6-0 से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। नडाल 35 वीं बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।

दूसरे सेमीफाइनल में जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव का सामना मिस्र के स्टेफानोस सितसिपास से होगा।

--आईएएनएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक  करें।

Share this story