फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स : नेमार ने ब्राजील को दिलाई जीत

Sports
असुंसियोन (पराग्वे)। ब्राजील ने नेमार के आलराउंड प्रदर्शन की बदौलत यहां खेले गए साउथ अमेरिकन 2022 विश्व कप क्वालीफायर्स मुकाबले में पराग्वे को 2-0 से हरा दिया।

मंगलवार रात खेले गए इस मुकाबले में स्टार फुटबालर नेमार ने गेब्रियल जीसस के क्रॉस पर चौथे मिनट में ही गोल करके ब्राजील को 1-0 की बढ़त दिला दी।

इसके बाद लुकास पाक्वेटा ने 93वें मिनट में शानदार गोल करते हुए ब्राजील को 2-0 से आगे कर दिया। टीम ने इस बढ़त को अंत तक कायम रखते हुए जीत अपने नाम कर ली।

ब्राजील की यह छठी जीत है और अब वह दूसरे नंबर पर काबिज अर्जेंटीना से छह अंक आगे हो गया है, जिसने दो गोल की बढ़त के बावजूद कोलंबिया से 2-2 से ड्रॉ खेला। पराग्वे छठे नंबर पर है।

साउथ अमेरिकन क्वालीफायर्स के अन्य मुकाबलों में बोलीविया ने सैंटियागो में खोले गए मुकाबले में चिली को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया। वहीं, कोलंबिया और अर्जेंटीना ने बैरेंक्विला में खेले गए मुकाबले में 2-2 से ड्रॉ खेला जबकिक पेरू ने क्विटो में इक्वाडोर को 2-1 से हराया।

--आईएएनएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक  करें।

Share this story