मैं जानवरों के कल्याण के प्रति अनुष्का के समर्पण की प्रशंसा करता हूं : कोहली

मुंबई, 14 सितम्बर (आईएएनएस)। विराट कोहली फाउंडेशन ने यहां मड, मलाड में आवारा पशुओं के लिए एक ट्रॉमा और रिहेब सेंटर का उद्घाटन किया है।

इस साल की शुरूआत में, भारतीय कप्तान कोहली ने कहा था कि वह मुंबई में दो पशु देखभाल सुविधाएं स्थापित कर रहे हैं।

कोहली ने अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा को शहर में आवारा जानवरों के सामने आने वाली कठिनाइयों को देखने का श्रेय दिया।

अभिनेत्री अनुष्का ने कई मौकों पर जानवरों के कल्याण और उनके अधिकारों के प्रति अपना समर्थन दिया है। अनुष्का के जानवरों के प्रति दीवानगी से प्रेरित होकर कोहली अपने फाउंडेशन के जरिए आवारा जानवरों की मदद करने के मौके तलाश रहे हैं।

कोहली ने बयान जारी कर कहा, मैं जानवरों के कल्याण के प्रति अनुष्का के समर्पण की प्रशंसा करता हूं और मैंने उनसे प्रेरणा ली है। हमारे शहर के आवारा जानवरों के लिए एक सुरक्षित जगह बनाना हमारा सपना है। हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि सेंटर तैयार है और इस नेक पहल के माध्यम से बदलाव लाने की उम्मीद है।

सेंटर में घायल आवारा जानवरों का इलाज होगा और दस विशेषज्ञों की एक टीम विवाल्डिस एनिमल हेल्थ और वॉयस ऑफ स्ट्रे एनिमल्स के सहयोग से ऑपरेशन चलाने के लिए प्रभारी होगी।

इस बीच, विवाल्डिस एनिमल हेल्थ के संस्थापक और सीईओ कुणाल खन्ना ने कहा, हमने 21 अप्रैल को पहले विराट कोहली फाउंडेशन और आवाज के साथ अपने जुड़ाव की घोषणा की थी और पूरी टीम ने यह सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास किया है कि हम सिर्फ पांच महीने बाद अपने पहले ट्रॉमा एंड रिहेब सेंटर के साथ तैयार हों। मैं अनुष्का और कोहली का बहुत आभारी हूं कि उन्होंने आवारा जानवरों को लगातार समर्थन दिया, क्योंकि हम आने वाले समय में कई और पहलों के साथ अपने जुड़ाव को आगे बढ़ा रहे हैं।

--आईएएनएस

एसकेबी

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story