एशेज : शेफील्ड शील्ड में इंग्लैंड के खिलाड़ियों को शामिल करने के लिए ईसीबी के सीईओ हैरिसन सीए के संपर्क में

एशेज : शेफील्ड शील्ड में इंग्लैंड के खिलाड़ियों को शामिल करने के लिए ईसीबी के सीईओ हैरिसन सीए के संपर्क मेंहोबार्ट, 15 जनवरी (आईएएनएस)। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के सीईओ टॉम हैरिसन ने शेफील्ड शील्ड में इंग्लैंड के खिलाड़ियों को शामिल करने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से संपर्क किया है। अतीत में, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुस्चागने, ट्रेविस हेड और माइकल नेसर जैसे मौजूदा एशेज में भाग लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने काउंटी चैम्पियनशिप 2021 में भाग लिया था।

हैरिसन ने बीबीसी के टेस्ट मैच स्पेशल में कहा, वास्तविकता यह है कि हमें ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में खिलाड़ियों के साथ बहुत अधिक समय बिताने की आवश्यकता है। मैंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ कई बातचीत की है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को औपचारिक रूप से लिखा है कि क्या वे हमें खिलाड़ियों को शेफील्ड में रखने की अनुमति देने पर विचार करेंगे। शील्ड क्रिकेट, उदाहरण के लिए, एक महत्वपूर्ण बदलाव के रूप में जिसे हम सहन कर सकते हैं।

लेकिन शेफील्ड शील्ड में, जहां काउंटी चैंपियनशिप में टीमें 18 की तुलना में छह हैं, वहां इंग्लैंड के खिलाड़ियों के पास ऑस्ट्रेलिया में रेड-बॉल क्रिकेट खेलने के बहुत कम मौके रहे हैं। मार्च 2017 में, लेग स्पिनर मेसन क्रेन 1984-85 में पाकिस्तान के हरफनमौला महान इमरान खान के बाद से न्यू साउथ वेल्स के लिए प्लेइंग इलेवन में पहले विदेशी खिलाड़ी थे।

हैरिसन ने कहा, हमें व्यक्तिगत खिलाड़ी की तैयारी की कोविड के कारण बहुत सारी योजनाओं को रद्द करना पड़ा है, क्योंकि प्रभावी रूप से, अन्य दौरों की योजना बनाई गई थी।

इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज से ब्रॉडकास्टर बने ईसा गुहा ने महसूस किया कि बिग बैश लीग में इंग्लैंड के खिलाड़ियों की भारी भागीदारी सीए को उनमें से कुछ को शेफील्ड शील्ड में खेलने के लिए मना सकती है। इंग्लैंड से बीबीएल में कुछ अच्छे क्रिकेटर अच्छा कर रहे हैं और मुझे लगता है कि शेफील्ड शील्ड क्रिकेट पर भी उनका बहुत बड़ा प्रभाव हो सकता है। प्रशंसक और प्रसारक एक प्रतियोगिता चाहते हैं। निश्चित रूप से, यह कहना क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के हित में है, आपके कुछ खिलाड़ी जो एशेज का हिस्सा बनने जा रहे हैं, वे यहां आ सकते हैं और कुछ मैचों के लिए हमारे शेफील्ड शील्ड में खेल सकते हैं।

--आईएएनएस

एचएमए/एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story