एशेज पांचवा टेस्ट : दूसरे दिन का खेल समाप्त, ऑस्ट्रेलिया ने 152 रन की बनाई बढ़त

होबार्ट, 15 जनवरी (आईएएनएस)। आखिरी टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दूसरी पारी के दौरान 19 ओवर में तीन विकेट खोकर 37 रन बनाए। टीम की सलामी जोड़ी डेविड वार्नर और उस्मान ख्वाजा ने खराब शुरुआत की और वे क्रमश: 0 और 11 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं, तीसरे नंबर के बल्लेबाज मार्नस लाबुस्चागने भी 11 गेंदों में पांच रन बनाकर आउट हो गए। टीम 152 रन से बढ़त बनाए हुए है।

टीम के चौथे नंबर के बल्लेबाज स्टिव स्मिथ और पांचवे नंबर के बल्लेबाज स्काट बोलैंड तीसरे दिन की शुरुआत करेंगे। इंग्लैंड टीम के गेंदबाज ब्रॉड, वोक्स और वुड ने अपनी शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन दिखाते हुए एक-एक विकेट चटकाए।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया टीम ने अपनी पहली पारी में दस विकेट खोकर 303 रन बनाए थे। टीम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने शानदार शतक लगाते हुए 101 रन बनाए और ग्रीन ने अर्धशतक लगाते हुए 74 रन की पारी खेली थी। वहीं, इंग्लैंड टीम बल्लबाजी करते हुए दस विकेट खोकर मात्र 188 रन ही बना पाई।

बता दें पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच जीत लिए हैं और एक मैच ड्रॉ खेला है। आखिरी मैच में भी इंग्लैंड को क्लीन स्वीप करने की उम्मीद में है।

संक्षिप्त स्कोर :

ऑस्ट्रेलिया : 37/3 (152 रन के साथ टीम बढ़त बनाए हुए है)।

इंग्लैंड : 188/10 (जो रूट 34, क्रिस वोक्स 36; पैट कमिंस 4/45)।

ऑस्ट्रेलिया : 303/10 (ट्रेविस हेड 101, कैमरून ग्रीन 74; स्टुअर्ट ब्रॉड 3/59, मार्क वुड 3/155)।

--आईएएनएस

एचएमए/एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story