कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत की मदद के लिए 37 करोड़ रुपये दान देगी सैमसंग

cd
नई दिल्ली। दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज सैमसंग ने मंगलवार को घोषणा की कि वह कोविड के मौजूदा उछाल के मद्देनजर इसके खिलाफ भारत की लड़ाई में अपना योगदान देगी।

कंपनी ने संक्रमण के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे भारत को 50 लाख डॉलर (लगभग 37 करोड़ रुपये) दान के तौर पर देने का वादा किया है।

कंपनी केंद्र और राज्य सरकारों को अस्पतालों के लिए आवश्यक चिकित्सा उपकरणों के साथ स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए दान प्रदान करेगी।

सैमसंग ने एक बयान में कहा है कि भारत में विभिन्न हितधारकों के साथ विचार-विमर्श के बाद और स्थानीय प्रशासनों की तात्कालिक जरूरतों का आकलन करने के बाद यह निर्णय लिया गया है।

कंपनी केंद्र के साथ-साथ उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु राज्यों को 30 लाख डॉलर का दान देगी।

सैमसंग उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु को 100 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर, 3,000 ऑक्सीजन सिलेंडर और 10 लाख लो डेड स्पेस (एलडीएस) सीरिंज सहित 20 लाख डॉलर की चिकित्सा आपूर्ति प्रदान करेगी।

इसके अतिरिक्त कंपनी भारत में 50,000 से अधिक पात्र कर्मचारियों और लाभार्थियों के लिए टीकाकरण लागत को भी कवर करेगा, ताकि उन्हें वैक्सीन प्रदान करके उनके जीवन की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

इसस पहले अप्रैल 2020 में भी सैमसंग ने महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई में 20 करोड़ रुपये का योगदान दिया था।

--आईएएनएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story