दिल्ली को 120 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन देगा रेलवे

दिल्ली को 120 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन देगा रेलवे
नई दिल्ली। दिल्ली के लोगों को एक बड़ी राहत देते हुए भारतीय रेलवे ने कहा है कि एक ऑक्सीजन एक्सप्रेस रविवार दोपहर 120 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन के साथ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आएगी।

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने कहा कि बीएलसी वैगनों से भरे छह क्रायोजेनिक ऑक्सीजन कंटेनरों के साथ एक कंटेनर ट्रेन दुगार्पुर से दिल्ली के लिए चली है । इसके रविवार दोपहर को लगभग 1 बजे तक तुगलकाबाद आईसीडी पहुंचने की उम्मीद है।

राष्ट्रीय राजधानी के कई अस्पताल मेडिकल ऑक्सीजन की कमी को लेकर शहर सरकार को एसओएस भेज रहे हैं। शनिवार को दक्षिणी दिल्ली के बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से एक डॉक्टर समेत 12 लोगों की मौत हो गई थी।

रेलवे ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर ने महाराष्ट्र (174 मीट्रिक टन), उत्तर प्रदेश (355 मीट्रिक टन), मध्य प्रदेश (134.77 मीट्रिक टन), दिल्ली (70 मीट्रिक टन) और हरियाणा (79 मीट्रिक टन) में 813 मीट्रिक टन से अधिक लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) पहुंचाया गया है।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिककरें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिककरें।

Share this story