एटीएम से 21 लाख रुपये चोरी करने वाले सुरक्षाकर्मी को पुलिस ने दबोचा

`
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को कहा कि उसने नकदी का ऑडिट करने के बहाने मध्य दिल्ली में एचडीएफसी बैंक के एटीएम से 21 लाख रुपये की चोरी करने के आरोप में एक सुरक्षा फर्म से जुड़े एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) मध्य दिल्ली दीपक यादव ने कहा, पुलिस ने चोरी की शिकायत दर्ज होने के कुछ घंटों के भीतर बिहार के दरभंगा निवासी पप्पू भारती को गिरफ्तार कर लिया।

यादव ने कहा कि पुलिस को 8 जून को शिकायत मिली थी कि राष्ट्रीय राजधानी में कस्तूरबा गांधी मार्ग पर एचटी बिल्डिंग में एचडीएफसी बैंक के एटीएम में पैसे लोड करने आई भारती ने 21.02 लाख रुपये ले लिए।

पूछताछ करने पर पता चला कि आरोपी पिछले दो वर्षों से सुरक्षा एजेंसी एसआईएस कैश सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के साथ काम कर रहा था। वह टीमों के साथ पैसे के ऑडिट के लिए आया था। उस समय, एटीएम मशीन में उपलब्ध राशि थी 28.70 लाख रुपये, भारती के पास एटीएम मशीन खोलने और संचालित करने की चाबियां थीं।

अधिकारी ने कहा, आठ जून को वह ड्यूटी पर नहीं आया और दोपहर करीब 2.15 बजे अकेले एटीएम गया और एटीएम से 21.02 लाख रुपये चुरा लिए।

यादव ने कहा कि पुलिस की टीमों ने भारती की तलाश में उसके सभी हैंगआउट पर छापेमारी की और इलेक्ट्रॉनिक निगरानी और स्थानीय इनपुट की मदद से भारती को घटना के कुछ घंटों के भीतर दिल्ली के नजफगढ़ में उसके किराए के आवास से गिरफ्तार कर लिया गया।

डीसीपी ने कहा कि पुलिस ने भारती के कहने पर 19.65 लाख रुपये बरामद किए।

उन्होंने कहा कि भारती एसआईएस सिक्योरिटी प्राइवेट लिमिटेड के साथ काम कर रही है। लिमिटेड पिछले दो वर्षों से और वह पहले उसी पेशे में एक अन्य फर्म के साथ काम कर रहा था।

--आईएएनएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक  करें।

Share this story