खट्टर 1100 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की नींव रखी

`
चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार को 16 जिलों में मुख्य रूप से शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल और बुनियादी ढांचे पर ध्यान केंद्रित करते हुए 1,100 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का वर्चुअल उद्घाटन और शिलान्यास किया।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि इनमें 200 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और लगभग 900 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल है।

मुख्यमंत्री द्वारा जिन परियोजनाओं की आधारशिला रखी गई, उनमें करनाल जिले में डब्ल्यूजेसी मुख्य शाखा के साथ वृद्धि नहर का पुनर्निर्माण और सेक्टर 6 पंचकूला में सिविल अस्पताल परिसर में एमसीएच ब्लॉक और सर्विस ब्लॉक का निर्माण शामिल है।

उद्घाटन परियोजनाओं में करनाल के जटन गेट में 33 केवी सब-स्टेशन, कैथल जिले के कलायत में 50 बेड का अस्पताल और सोनीपत के खानपुर कलां में भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय में एक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बिल्डिंग शामिल है।

--आईएएनएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक  करें।

Share this story