असम में एक महीने में 24 करोड़ रुपये की नशीला पदार्थ जब्त: सीएम

`
गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली असम सरकार ने पिछले एक महीने के दौरान नशीली दवाओं के खिलाफ लड़ाई के खिलाफ जंग छेड़ी हुई है। इस दौरान विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों ने 24 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की और 500 तस्करों को गिरफ्तार किया है।

अवैध ड्रग्स के दुरुपयोग और व्यापार के खिलाफ अभियान को तेज करने की पुष्टि करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि नशीले पदार्थों की तस्करी ज्यादातर म्यांमार से की जाती है और असम को एक ट्रांजिट मार्ग बनाने के लिए इनका व्यापार किया जा रहा है।

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जब्त किए गए 24 करोड़ रुपये के ड्रग्स में से हेरोइन की कीमत 8 करोड़ रुपये, गांजा (भांग) की कीमत 6 करोड़ रुपये, टैबलेट 9 करोड़ रुपये और एक करोड़ रुपये की अन्य दवाएं जब्त की गई हैं।

नशीली दवाओं से संबंधित गतिविधियों के खिलाफ जांच की सुविधा के लिए राज्य सरकार राज्य में सात और फोरेंसिक प्रयोगशालाएं स्थापित करेगी।

मुख्यमंत्री सरमा, जिनके पास गृह विभाग भी है, उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ड्रग्स से संबंधित सभी प्रकार की गतिविधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति बनाए रखेगी क्योंकि असम में सैकड़ों युवा विभिन्न दवाओं के दुरुपयोग से प्रभावित हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि असम पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत नशीली दवाओं से संबंधित गतिविधियों से निपट रही हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य विधानसभा में कानून बनाने से पहले उनकी सरकार जल्द ही अवैध परिवहन और मवेशियों, विशेष रूप से गायों के व्यापार के खिलाफ एक कार्यकारी आदेश जारी करेगी।

--आईएएनएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक  करें।

Share this story